26 APRFRIDAY2024 9:41:55 PM
Nari

इस कैफे में न्यूड होकर परोसा जाता है लोगों को खाना!

  • Updated: 31 Mar, 2017 11:36 AM
इस कैफे में न्यूड होकर परोसा जाता है लोगों को खाना!

पंजाब केसरी( लाइफस्टाइल) : दुनिया में बहुत-सी ऐसी जगह हैं जहां बिजनेस के लिए अजीब तरह के तरीके अपनाएं जाते हैं। ऐसा ही स्पेन में एक रैस्टोरेंट है जिसका नाम इन्नाटो टेनेरिफे है। यहां ग्राहकों को लुभाने के लिए अनूठे कॉन्सेप्ट का इस्तेमाल किया जाता है। इस कैफे में आने वाले लोगों को नग्न हो कर खाने के लिए बिठाया जाता है और यहां के वेटर भी बिना कपड़ों के ही भोजन परोसते हैं जिस वजह से इसे नेक्ड कैफे भी कहते हैं। आइए जानिए इस अजीब कैफे के बारे में

1. मेहमानों का स्वागत
इस रैस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों का मुस्कान के साथ स्वागत किया जाता है। उन्हें अपने कपड़े बदलकर नहाने के दूसरे वस्त्र दे दिए जाते हैं। उन्हें एक खास मनोरंजक जगह पर बिठाने के बाद डायनिंग एरिया में ले जाया जाता है। जहां उन्हें कपड़े उतराने के लिए कहते हैं।

2. खाने का मेनू
इस कैफे में खाना परोसने के लिए भी वेटर या वेट्रेस को बिना कपड़ों में रहने की आज्ञा होती है। उनके शरीर पर खाना परोस दिया जाता है और वहीं से उठाकर ग्राहक अपना खाना खाते हैं। ऐसे में ग्राहक को अपनी पसंद का वेटर ये वेट्रेस चुनने की आजादी होती है।

3. फोन की अनुमति
यहां आने वाले ग्राहकों को अपना फोन या कैमरा अंदर लाने की आजादी नहीं होेती। उन्हें फोन बाहर ही छोड़ना पड़ता है ताकि वे बिना किसी रूकावट के अपने खाने का अांनद ले सकें और किसी की भी फोटो न खींच पाएं।

4. गार्ड
कैफे के मुख्य द्वार पर सुरक्षा के लिए दो गार्ड रहते हैं जो अंदर आने वाले हर ग्राहक की तलाशी लेते हैं। इस बिजनेस के अनुसार प्राइवेसी का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।
 

Related News