26 APRFRIDAY2024 3:44:55 AM
Nari

हनीमून डेस्टिनेशन: दुनिया की रोमांटिक जगहों पर पार्टनर के साथ बिताएं खास पल

  • Updated: 04 Mar, 2018 01:31 PM
हनीमून डेस्टिनेशन: दुनिया की रोमांटिक जगहों पर पार्टनर के साथ बिताएं खास पल

शादी हर किसी के लिए एक खूबसूरत एहसास है। शादी के बाद कपल्स एक-दूसरे को करीब से जानने के लिए हनीमून ट्रिप पर जाते है। वैसे तो हनीमून ट्रिप के लिए अक्सर कपल्स फेमस जगहों पर ही घूमना पसंद करते है लेकिन आज हम आपको फेमस जगहों से भी खूबसूरत हनीमून डेस्टीनेशन के बारे में बताने जा रहें है। इन रोमांटिक और खूबसूरत जगहों पर आप अपने हनीमून ट्रिप को ओर भी यादगार बना सकते है। तो चलिए जानते है शांति से हनीमून का मजा लेने के लिए जगहों के बारे में।
 

1. ग्रीस, सैंटोरिनी
वैसे तो ज्यादातर कपल्स हनीमून के लिए ग्रीस घूमने जाते है लेकिन सैंटोरिनी द्वीप के बारे में शायद ही किसी को पता हो। इस खूबसूरत द्वीप पर आप गहरे नीले पानी के साथ-साथ सक्रिय ज्वालामुखी और सैंटोरिनी सूर्यास्त का लुत्फ उठा सकते है।

PunjabKesari

2. प्रशांत महासागर, फीजी
कछुए के आकार में बना ये हनीमून स्पोर्ट शादीशुदा कपल्स के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। सफेद रेत वाले इस समुद्र तट पर खजूर के पेड़, शानदार रिसॉर्ट और शांत नीले पानी के साथ आप अपने हनीमून को रोमांटिक बना सकते है। इसके अलावा आप यहां पार्टनर के साथ डाइविंग, स्नोर्कलिंग और सर्फिंग का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari

3. जमैका
दुनिया के इस तीसरे सबसे बड़े कैरेबियाई देश में आप अपने पार्टनर के साथ स्पा और मसाज का मजा लेसकते है। यहां पर बने खूबसूरत रिसॉर्ट की खिड़की से ही आप समुद्र तट का खूबसूरत नजारा देख सकते है। क्योंकि यहां ज्यादातर रिसॉर्ट समुद्र के पास ही बने है।

PunjabKesari

4. केमन द्वीप
पानी में स्थित केमैन द्वीप की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन हनीमून स्थलों में की जाती है। यहां की स्कूबा डाइविंग और स्नॉर्केलिंग दुनिया में सबसे फेमस है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ एडवेंचर का मजा लेना चाहते है तो यह जगहें आपके लिए बेस्ट है।

PunjabKesari

5. कोस्टा रिका
पार्टनर के साथ वाइल्ड लाइप और एडवेंचर का मजा लेने के लिए इस जगहें पर भी घूमने जा सकते है। इसके अलावा आप पार्टनर के साथ यहां खूबसूरत प्रकृति के नजारों का मजा भी ले सकते है। यहां खूबसूरत समुद्र के साथ कपल्स के लिए रिसॉर्ट्स और लक्ज़री स्पा का भी इंतजाम किया गया है।

PunjabKesari

6. बोरा बोरा आइलैंड
इस आइलैंड पर पानी के ऊपर बने घरों में आप अपने पार्टनर के साथ खास रोमांटिक टाइम स्पेंड कर सकते है। पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह सबसे बेहतरीन जगह है।

PunjabKesari

7. पेरिस, फ्रांस
दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहें मानी जाने वाली इस जगहें पर आप अपने पार्टनर से दिल की बात खुल कर कह सकते है। यहां के रोमांटिक नजारों के साथ आप अपने पार्टनर के और भी करीब आ जाएंगे।

PunjabKesari

8. इंडोनेशिया, बाली
अगर आप पार्टनर के साथ शांति और खूबसूरत नजारों के साथ हनीमून ट्रिप प्लान कर रहें है तो यह जगहें आपके लिए बेस्ट है। यहां पर आप समुद्र किनारे पार्टनर के साथ सस्ते में निजी विला ले सकते है।

PunjabKesari

9. सेशेल्स
यहां के खूबसूरत नजारों, वॉटर स्पोर्ट और अल्ट्रा-लग्जरी रिजॉर्ट में आप अपने पार्टनर के साथ सुकून से हनीमून स्पेंड कर सकते है। यहां पर आकर आपका हनीमून और भी यादगार बन जाएगा।

PunjabKesari

10. थाईलैंड, फी-फी आइलैंड
अगर आप किसी ऐसी जगहें पर हनीमून प्लान कर रहें है जहां आप कम बजट में भी मजा ले सकते तो आप यहां जा सकते है। अपने पार्टनर के साथ कम बजट में रोमांटिक डिनर और समुद्र का मजा लेने के लिए आप थाईलैंड के फी फी आइलैंड बेस्ट है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News