26 APRFRIDAY2024 2:31:09 PM
Nari

बेडरूम में एेसे बर्ताव से टूट सकता है अापका रिश्ता

  • Updated: 05 Aug, 2017 04:06 PM
बेडरूम में एेसे बर्ताव से टूट सकता है अापका रिश्ता

पति-पत्नी के रिश्ते में कभी प्यार ताे कभी तकरार हाेना अाम बात है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि इस लड़ाई-झगड़े की वजह से अाप अपने रिश्ते में प्यार और विश्वास काे खाे दें। यह रिश्ता किसी एक के प्रयास से नहीं बनता, बल्कि दाेनाें काे अपना पूरा याेगदान देना पड़ता है। कई बार एेसे हालात हाे जाते है कि किसी मुद्दे पर अाप दाेनाें की अलग-अलग राय बन जाती है। एेसे में जरूरी हाेता है इसे अापसी समझ से सुलझाना। अाज हम अापकाे एेसी ही कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें अाप कभी भी अपने बेडरूम में न करें। 

जानें काैन सी है वे बातेंः-

- बहस से बचें
अगर पत्नी किसी बात से अापसे सहमत न हाे ताे बड़े ही प्यार से उसके सामने अपनी बात रखें। लेकिन इस दाैरान उनका प्वाइंट भी समझने की काेशिश करें। इससे अाप बेकार के तर्क-वितरक से बचेंगे और शांति से किसी नतीजे पर निकल पाएंगे।

- एक ही समय पर न हो नाराज 
अगर अापका पार्टनर किसी वजह से गुस्से में हैं ताे काेशिश करें कि अाप उन्हें प्यार से हैंडल करें न कि खुद भी नाराज हाेकर बैठ जाएं। क्याेंकि अगर दाेनाें ही नाराज हाे गए ताे बात ज्यादा बिगड़ सकती है। 

- तीसरे शख्स की बात 
बेडरूम में कभी किसी तीसरे शख्स की बात न करें। बल्कि सिर्फ एक-दूसरे से प्यार भरी बातें करें और अपने अतरंग पलों को एन्जॉय करें। 

- पुरानी बातें न दाेहराए
अपने पार्टनर के सामने बार-बार पुरानी बाताें का जिक्र न करें। इससे उनपर नकारात्मक असर पड़ेगा, जाे अापकी शादीशुदा लाइफ काे खराब कर सकता है।

- टेंशन काे हावी न हाेने दें
अगर अाप किसी वजह से परेशान हैं, ताे इसका खुद पर अधिक असर न हाेने दें। यह अापके साथ-साथ अापके पार्टनर काे भी निराश कर सकता है। काेशिश करें कि अपनी परेशानी अपने जीवनसाथी के साथ शेयर करें। इससे अाप कुछ राहत महसूस करेंगे।

Related News