You are hereNari

बच्चों ही नहीं, महिलाओं के लिए भी फायदेमंद है Baby Oil

बच्चों ही नहीं, महिलाओं के लिए भी फायदेमंद है Baby Oil
Views:- Saturday, August 12, 2017-9:38 AM

बेबी ऑयल का इस्तेमाल छोटे बच्चों की स्किन और बालों को हैल्दी बनाने के लिए किया जाता है। बेबी ऑयल सिर्फ बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। महिलाओं की अलग-अलग परेशानियों के लिए बेबी ऑयल इस्तेमाल में ला सकते हैं। आइए जानिए इससे मिलने वाले फायदों के बारे में

1. स्ट्रैच मार्क्स
प्रैग्नेंसी के बाद महिलाओं के पेट पर स्ट्रैच मार्क्स पड़ जाते हैं जिन्हें साफ करने के लिए बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए हर रोज रात को सोने से पहले पेट पर बेबी ऑयल लगा कर सोएं। कुछ ही दिनों में इससे राहत मिलेगी।
PunjabKesari2. रूखे-सूखे बाल
कुछ महिलाओं के बाल बहुत ही रूखे होते हैं। ऐसे में किसी टिशू पेपर में थोड़ा-सा बेबी ऑयल लेकर बालों में लगाएं। इससे बाल ऑयली भी नहीं होंगे और चमक भी आ जाएगी।
PunjabKesari
3. बॉडी मसाज
बेबी ऑयल से शरीर की मालिश करने से थकान भी उतर जाती है और त्वचा भी कोमल होती है। मालिश के अलावा नहाने के पानी में भी बेबी ऑयल की 3-4 बूंदे मिलाकर नहा सकते हैं।
PunjabKesari4. लंबे और मजबूत नाखुन
महिलाओं को लंबे नाखुन बहुत पसंद होते है लेकिन घर का काम करने से नाखुन कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं। ऐसे में रोजाना रात को सोने से पहले बेबी ऑयल से नाखुनों की मालिश करें।
5. फटी एड़ियां
फटी एड़ियों से छुटकारा दिलाने के लिए भी बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए रात को सोने से पहले पैरों को अच्छी तरह धोकर पौंछ लें और एड़ियों पर ऑयल से मसाज करें। कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से एड़ियां कोमल हो जाएंगी।
6. फटे होंठ
इसके लिए 2 बूंद बेबी ऑयल में थोड़ी-सी चीनी और 2-3 बूंदे नींबू के रस की मिलाकर इससे होंठों पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें।