Twitter
You are hereLife Style

Father's Day : पिता की खुशी के लिए करें कुछ खास

Father's Day : पिता की खुशी के लिए करें कुछ खास
Views:- Sunday, June 18, 2017-2:03 PM

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : एक बच्चे के लिए सबसे प्यारा रिश्ता होता है उसके मां और पिता का। पिता अपने बच्चों के पैदा होने से लेकर बड़े होने तक की सभी जिम्मेदारियां खूब अच्छी तरह निभाते हैं। अपनी खुशियों की परवाह किए बिना ही वे अपने बच्चों की हर जरूरत को पूरा करते हैं। इसलिए आज के दिन यानि 18 जून को पूरी दुनिया में फादर्स डे मनाया जाता है। सारी जिदंगी जब पिता अपने बच्चों के लिए खुशियां खरीदता है तो आज के दिन बच्चों की जिम्मेदारी होती है कि वे उनके लिए कुछ खास करें। आइए जानिए फादर्स डे के मौके पर अपने पिता के लिए क्या कर सकते हैं।


गिफ्ट्स दें
फादर्स डे के मौके पर अपने पापा को खुश करने के लिए उनकी मनपसंद का तोहफा दे सकते हैं। मार्किट में कई तरह के कार्ड्स और गिफ्ट्स मौजूद हैं। आप चाहे तो कार्ड खरीद कर उसमें अपने मन की बात लिख सकते हैं जो पिता को सामने नहीं बोल पाते। इसके अलावा देखें कि पापा को किस चीज की जरूरत है और उन्हें क्या चीज सबसे ज्यादा पसंद है, उसी हिसाब से उनके लिए तोहफा ले सकते हैं।


वक्त बिताएं
पिता के लिए सबसे किमती तोहफा यही होता है जब बच्चे उनके साथ समय बिताते हैं, क्योंकि आज छुट्टी का दिन है तो कोशिश करें कि सारा दिन उनके साथ बिताएं। दोस्तों के साथ तो हर रोज समय बिताते ही हैं तो पिता को स्पैशल फील करवाने के लिए उन्हें कहीं बाहर घूमाने के लिए ले जाएं या किसी रैस्टारेंट में जाकर उनकी मनपसंद का डिनर करवा सकते हैं। 


घर में ही करें खास
लड़कियां घर पर ही अपने पापा की पसंद का खाना बना कर उन्हें सरप्राइज दे सकती हैं। अपनी बेटी के हाथ का बना खाना खाकर उन्हें जो खुशी मिलेगी, वो शायद ही किसी तोहफे को पाकर होगी। ऐसे में फादर्स डे के इस मौके को खाली न जानें दे और जितना हो सके पापा का यह दिन यादगार बनाएं।