27 APRSATURDAY2024 4:07:23 AM
Beauty

त्वचा में ऑक्सीजन की कमी से चेहरा होता है बेजान (Pics)

  • Updated: 04 Oct, 2016 01:13 PM
त्वचा में ऑक्सीजन की कमी से चेहरा होता है बेजान (Pics)

कई बार ऐसा होता है कि हम कई तरह के बेहतरीन ब्यूटी रुटीन अपनाते है तब भी हमारी स्किन बेजान सी लगती है। स्किन में कोई चमक नहीं होती लेकिन क्या आपको पता ऐसा क्यों होता है। इसकी असल वजह स्किन में ऑक्सीजन की कमी हो सकती है। अब आप सोच रहे होंगे कि स्किन को एक्स्ट्रा ऑक्सीजन की क्या जरूरत है। इसका एक कारण यह है कि ज्यादा देर तक धूप में रहना, स्किन पर धूल-मिट्टी पड़ना और हमारा अनहेल्दी लाइफस्टाइट। यह सब हमारी स्किन को बेजान बना देते है और हमारा चेहरा थका-थका सा लगने लगता है। 



इसलिए ऐसे में स्किन को एक्स्ट्रा ऑक्सीजन की जरूरत होती है। इस ऑक्सीजन से कई ब्यूटी फायदें होते है। ऑक्सीजन में एंटी-इनफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती हैं, जो हमारी स्किन को हैल्दी बनाते है। स्किन को ऑक्सीजन देने के लिए कई स्पाज और सैलॉन्स में ऑक्सीजन ट्रीटमेंट्स होते हैं, जिससे स्किन गालोइंग भी होती है। 



अगर आप इसके लिए ज्यादा पैसे नहीं खर्च सकते तो आप घर में ही कुछ तरीके अपना सकते है। फाउंडेशन्स से लेकर मास्क्स और क्रीम्स तक कई ब्यूटी प्रॉड्क्ट में भी ऑक्सीजन होती है। आप ऑक्सीजन युक्त ब्लीच का इस्तेमाल करके अपनी स्किन स्किन को हैल्दी और चमकदार बना सकती है। एक्सरसाइज से भी स्किन को ऑक्सीजन मिलती है। 


Related News