26 APRFRIDAY2024 8:03:55 AM
travelling

तस्वीरों में देखें, दुनिया के सबसे शानदार Pools

  • Updated: 18 Aug, 2016 12:03 PM
तस्वीरों में देखें, दुनिया के सबसे शानदार Pools
अगर अापको घूमने का शौक़ है और इन दिनों कहीं घूमने का प्लान बना रहें है तो एक बार इन शानदार जगहों और वहां के बेहतरीन और खूबसूरत पूल्स की सैर जरूर करें। इन जगहों के बारे में जानने के बाद अाप यहां घूमने की जिद जरूर करेंगे। 
 
1. Singita Faru Faru Lodge, Tanzania
 
जंगल और जंगली जानवरों को पूल में तैरते हुए देखना रात के वक़्त थोड़ा डरावना और मज़ेदार लगने वाला ये दृश्य आपको अफ्रीका की वाइल्ड लाइफ़ का पूरा रोमांच देगा।

2. Pamukkale Thermal Pools, Turkey
 
ये दुनिया का सबसे ऊंचा पूल है। कई सालों से लोग इस सफेद पूल में ठंडे पानी का मज़ा लेने आते हैं।
 
3. The Cambrian, Switzerland
 
बर्फ से ढके पहाड़ों को गर्म पानी के पूल में तैरते हुए देखना, शानदार दिखाई देता है। इसका सही उदाहरण Switzerland के Cambrian होटल का ये पूल है।
 
4. Hanging Gardens of Bali, Bali
 
Bali काफ़ी पहले से ही पर्यटकों के बीच काफ़ी मशहूर है। होटल Hanging Gardens का ये पूल आपको न सिर्फ तरोताज़ा करता है, बल्कि यहां से दिखने वाले जंगल किसी को भी Bali आने पर मजबूर कर सकते हैं।
 
5. Katikies Hotel, Santorini
 
सूरज की किरण जैसे ही इस शहर पर पड़ती हैं, इस शहर की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। समुद्र के किनारे और पहाड़ों पर बसा ये शहर घूमने-फिरने के लिए बिल्कुल सही है। यहां के Katikies होटल का स्विमिंग पूल में तैरते समय एक तरफशहर का नज़ारा और दूसरी ओर समुद्र का गहरा नीला पानी मदहोश करने के लिए काफ़ी है
 
 
6. Marina Bay Sands, Singapore
 
इस शहर को 57वीं मंज़िल पर तैरते हुए देखना कैसा हो सकता है। Marina Bay Sands होटल का ये पूल आपको इसी का अनुभव करवाता है।

 

Related News