29 APRMONDAY2024 6:18:57 PM
Nari

एलिवेटर में फंसा पैर तो पड़ी काटने की नौबत, हादसे ने इस महिला की बदली जिंदगी

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Jul, 2023 04:20 PM
एलिवेटर में फंसा पैर तो पड़ी काटने की नौबत, हादसे ने इस महिला की बदली जिंदगी

नजर हटी दुर्घटना घटी यह कहावत तो आपने सुनी होगी। थोड़ी सी लापरवाही आपकी जान को खतरे में डाल सकती है। खासकर जब आप एलिवेटर या एस्केलेटर पर चल रहे हैं तो ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ती है। बहुत से लोग एलिवेटर को खतरनाक नहीं मानते क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें कैसे किसी का पैर फंस सकता है इसमें तो इतना गैप भी नहीं होता । परंतु यदि आप भी एलिवेटर को लेकर ऐसा सोचते हैं तो यह खबर आपके लिए जरुरी हो सकती है। थाईलैंड से एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बैंकॉक एयरपोर्ट पर महिला का पैर चलते-चलते एलिवेटर के अंदर फंसकर कट गया है। 

बैंकॉक के एयरपोर्ट की है ये दुर्घटना 

रिपोर्ट्स की मानें तो यह घटना बैंकॉक के डॉन मुएंग एयरपोर्ट की है। यहां पर 57 वर्षीय महिला साउथ नाखो सी थम्मारत प्रांत के लिए फ्लाइट लेने वाली थी लेकिन इससे पहले ही उसके साथ एक बहुत ही जानलेवा हादसा हो गया है।  फ्लाइट में पहुंचने के लिए महिला जैसे ही एलिवेटर पर चढ़ी तभी उसका पैर एलिवेट के अंदर जाकर फंस गया। उसने अपने पैर को बचाने की लाख कोशिश की लेकिन उस समय तक काफी देरी हो चुकी थी। उसका पैर करीबन 75 प्रतिशत तक एलिवेटर के अंदर तक चल गया था। ऐसे में वहां पहुंची मेडिकल टीम को महिला को बचाने के लिए उसका पैर काटना पड़ा।  

PunjabKesari

ऐसे फिसला महिला का पैर

रिपोर्ट्स की मानें तो एलिवेटर के अंत में महिला अपने सूटकेस के कारण फिसल गई, जिसमें पहिए लगे हुए थे और देखते ही देखते उसका पैर एलिवेटर में फंसता गया। इस घटना से जुड़ी जानकारी देते हुए महिला के बेटे ने बताया कि जब उन्हें एंबुलेंस से बाहर निकाल रहे थे तो उसने अपनी मां का कटा हुआ पैर एक फॉम बॉक्स में देखा जो आधिकारियों ने अपने हाथ में पकड़ा हुआ था। मां को व्हीलचेयर के जरिए अस्पताल में पहुंचाया गया। 

कभी नहीं कर पाएगी पैर इस्तेमाल 

इसके बाद महिला को अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया और डॉक्टर्स ने उनके अंगों को दोबारा से जोड़ दिया हालांकि डॉक्टर ने कहा है कि महिला अब अपने बाएं पैर का इस्तेमाल कभी भी नहीं कर पाएगी। बेटे ने बताया कि उसकी मां का आत्मविश्वास पूरी तरह से  टूट चुका है। हां वो ऐसे जता रही है कि जैसे वह बहुत ही मजबूत हो लेकिन हम जानते हैं कि अपना पैर टूटने के कारण वह पूरी तरह से टूट गई हैं। 

PunjabKesari


 

Related News