25 APRTHURSDAY2024 9:35:49 PM
Nari

Winter Skin Care: मिनटों में स्किन को निखारेंगे ये होममेड फेस पैक

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 06 Dec, 2020 06:04 PM
Winter Skin Care: मिनटों में स्किन को निखारेंगे ये होममेड फेस पैक

सर्दियों में त्वचा ड्राई व ऑयली दोनों ही तरह की होने लगती हैं। ऐसे में ज्यादातर लड़कियां इस बात को लेकर कंफ्यूजन में रहती हैं कि कौन सा फेसपैक इस्तेमाल करें। अगर आप भी इसी असमंजस में रहती हैं तो चलिए आज हम आपकी इस समस्या का हल कर देते हैं। आज हम आपको विंटर सीजन में यूज होने वाले कुछ ऐेसे फेस पैक के बारे में बताएंगे जो लगभग हर तरह की स्किन पर सूट करते हैं वो भी बिना नुकसान पहुंचाए। यह फेस पैक आप खुद घर में आसानी से तैयार कर सकती हैं।

चंदन से बना फेसपैक

इसे तैयार करने के लिए चंदन पाउडर लें और उसमें 1 बड़े चम्मच मिल्क पाउडर, शहद, नींबू का रस और बादाम का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं। अब इसे चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो चेहरे को पानी से साफ कर लें। इससे आपको ग्लोइंग त्वचा मिलेगी।

PunjabKesari

अंगूर से बना फेसपैक

इसे बनाने के लिए 1 बड़ा चम्मच आटा लें और उसमें अंगूर को मसलकर डालें। इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स करें और अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर रखें। सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। त्वचा को सॉफ्ट बनाने और झुर्रियों को दूर रखने के लिए यह फेसपैक काफी फायदेमंद है। 

संतरे के छिलकों से पाएं निखरती त्वचा

इस फेसपैक को तैयार करने के लिए पहले धूप में संतरे के छिलकों को सूखाएं और उसका पाउडर बना लें। इसके बाद उस पाउडर में 1 छोटा चम्मच दूध, थोड़ी हल्दी और नींबू का रस मिलाकर अच्छे से मिलाएं। अब तैयार किए गए इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें। 

PunjabKesari

रूखी त्वचा के लिए फेसपैक

इसके लिए मलाई में थोड़ी सी हल्दी और ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदें डालकर पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर पानी से साफ कर लें। इससे त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा। 

चावल के आटे का फेसपैक 

1 बड़ा चम्मच चावल के आटे में आधा छोटा चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाें। आधे घंटे बाद चेहरे को पानी से धो लें। इस फेसपैक से त्वचा पर पड़ी झुर्रियों से छुटकारा मिलेगा।

PunjabKesari

Related News