20 APRSATURDAY2024 6:44:40 AM
Nari

सुष्मिता का एक जवाब पड़ा था ऐश्वर्या पर भारी, सुनकर हक्की-बक्की रह गई थी बच्चन बहू

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Nov, 2020 05:37 PM
सुष्मिता का एक जवाब पड़ा था ऐश्वर्या पर भारी, सुनकर हक्की-बक्की रह गई थी बच्चन बहू

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन अपनी एक्टिंग व खूबसूरती दोनों के लिए जानी जाती है। सुष्मिता मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल कर चुकी है। 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर सुष्मिता सेन ने इतिहास रचा था। वही मिस इंडिया प्रतियोगिता में सुष्मिता उस वक्त काफी डर गई थी जब उन्होंने अपने साथ ऐश्वर्या राय को प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए देखा। सुष्मिता खुद मानती थी कि ऐश्वर्या राय उनपर भारी पड़ रही थी क्योंकि वे बेहद खूबसूरत थी लेकिन सुष्मिता ने हार नहीं मानी।

मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्वर्या पर भारी पड़ी थी सुष्मिता

उस वक्त यह प्रतियोगिता गोवा में हुई थी। दोनों ही मिस इंडिया जीतने के काबिल थी। यही नहीं मिस इंडिया के आखिरी राउंड में  सुष्मिता और ऐश्वर्या के बीच टाई हो गया था। सभी सोच में पड़ गए थे कि आखिर किसके सिर पर मिस इंडिया का ताज सजेगा। दरअसल, जज ने दोनों को ही 9.33 नंबर दिए थे। फिर जज ने तय किया कि दोनों से एक-एक सवाल पूछा जाएगा और जिसका जवाब अच्छा लगा वही इस खिताब का हकदार होगा।
PunjabKesari

ऐश्वर्या राय से सवाल पूछा गया था कि 'आप अपने पति में क्या खूबी देखना चाहेंगी। रिज फॉरेस्टर की तरह बोल्ड एंड ब्यूटीफुल या मैसन कैपवेल के जैसा।' बता दें कि रिज फॉरेस्टर और मैसन कैपवेल दोनों ही हॉलीवुड सीरीज के कैरेक्टर के नाम हैं। जवाब में ऐश्वर्या ने कहा था, 'मैसन। हम दोनों में बहुत सी चीजें एक जैसी हैं। मैसन बहुत केयरिंग हैं और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है। जो मुझसे मेल खाता है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

फिर जज ने सुष्मिता सेन से सवाल पूछा था कि, 'आपको अपने देश के टेक्सटाइल हेरिटेज के बारे में क्या जानकारी है? ये कब से शुरू हुआ? और आप क्या पहनना पसंद करेंगी?' उन्होंने कहा था, 'मुझे लगता है कि ये महात्मा गांधी के समय से शुरू हुआ था। इसे बहुत लंबा समय बीत चुका है। मुझे भारतीय और पारंपरिक कपड़े पहनना बहुत पसंद है। मैं अपनी वॉर्डरोब में भारतीय कपड़े रखना चाहूंगी।' इसी जवाब ने जज का दिल जीत लिया और सुष्मिता ने ऐश्वर्या राय को पीछे छोड़ दिया।

मिस इंडिया बनने के बाद लिया मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा

मिस इंडिया बनने के बाद सुष्मिता 1994 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहुंची थीं। खास बात यह थी कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सुष्मिता ने जो ड्रेस पहनी थी वो डिजाइनर नहीं थी बल्कि इसे उन्होंने एक स्थानीय टेलर की दुकान पर सिलवाया था। वहीं, उन्होंने जो दस्ताने पहने थे उन्हें उनकी मां ने मौजों से बनाया था और सुष्मिता ही थी जिसने पहली बार भारत की ओर से मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था।
 

मौत के मुंह से बचकर लौटी थी सुष्मिता

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड की ओर रुख किया। फिल्म दस्तक के जरिए उन्होंने एक्टिंग करियर शुरू किया लेकिन तमिल फिल्म रत्चगन से उन्हें सफलता मिली। एक बार सुष्मिता मौत के मुंह से बचकर लौटी थी जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया था। साल 2014 में सुष्मिता बंगाली फिल्म 'निरबाक' की शूटिंग के बाद काफी बीमार हो गई थीं। डॉक्टर पता नहीं लगा पा रहे थे कि उन्हें क्या हुआ है। एक बार जब वह बेहोश हो गईं तब उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला की उनके शरीर में कॉर्टिसोल हॉर्मोन नहीं बन रहा है। डॉक्टर का कहना था कि उनकी किस्मत अच्छी थी कि वह इसके बाद ठीक हो गईं। इस स्थिति में अकसर शरीर के कई अंग काम करना बंद कर देते हैं लेकिन सुष्मिता की किस्मत अच्छी थी वो बच गई। सुष्मिता अब भले ही फिल्मों में कम दिखाई देती हो लेकिन वेब सीरिज में अच्छा नाम कमा रही है।

 

Related News