09 FEBTHURSDAY2023 7:57:29 AM
Nari

नमक के ये छोटे से उपाय बदल देंगे किस्मत, कलह-कलेश भी होगा खत्म

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Nov, 2022 06:32 PM
नमक के ये छोटे से उपाय बदल देंगे किस्मत, कलह-कलेश भी होगा खत्म

कई बार अच्छी चल रही जिंदगी में समस्याएं आने लगती है और इसका कारण भी नहीं समझ आ पाता। ऐसे में व्यक्ति परेशानियों से घिरने लगता है। ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, आप कुछ उपाय का इस्तेमाल करके आप जीवन की इन समस्याओं से राहत पा सकते हैं। नमक एक ऐसी चीज है जो हर किसी किचन में पाया जाता है। खासकर ज्योतिषाशास्त्र और वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आप समस्याओं से राहत पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

मजबूत होगी आर्थिक स्थिति 

अगर आपके घर में पैसे संबंधी समस्याएं है तो आप घर की उत्तर-पूर्व दिशा में एक कप पानी में नमक घोलकर रख दें। रोज इस पानी को बदलें। इस उपाय को नियमित करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

PunjabKesari

अच्छे होंगे सहकर्मियों से संबंध 

कई बार बिजनेस में गिरावट के कारण सहकर्मियों की आपस में लड़ाई होने लगती है रिश्ते भी बिगड़ने लगते हैं ऐसे में आप अपने साथ डिब्बी में थोड़ा सा नमक हर समय रखें। इससे आपके कार्यस्थल में आने वाली बाधाएं भी दूर रहेगी। 

बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

यदि आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो लाल कपड़े में सफेद नमक बांधकर तिजोरी में रख दें। कुछ दिनों के बाद इसे बदलते रहें। इससे आपके जीवन में आनी वाली समस्याएं दूर होगी। 

PunjabKesari

शांत होंगे राहु-केतु 

अगर राहु-केतू का प्रभाव आपकी जिंदगी में अच्छा नहीं है तो आप घर के बाथरुम की खिड़की में एक कटोरी में नमक रख दें। इस नमक को आप 15-20 दिन के बाद बदलते रहें। पुराने बदले हुए नमक को आप जल में प्रवाह कर दें। इससे राहु-केतू आपके जीवन से शांत होंगे। 

खत्म होगा कलह कलेश 

अगर आपके घर में कलह-कलेश रहता है तो आप घर में नमक का पौछा लगाएं। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, इससे पारिवारिक झगड़े और कलह कलेश खत्म होता है। इसके अलावा इस उपाय से घर की नेगेटिविटी भी दूर होती है। 

PunjabKesari

नजर दोष होगा ठीक 

अगर आपको नजर दोष है तो इसके कारण भी कई तरह की बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। ऐसे में आप एक मुट्ठी में नमक भरें और 7 बार नजर उतार लें। इसके बाद नमक को जल में प्रवाह कर दें। इससे किसी भी तरह की नजर दोष  दूर होगा। 

Related News