28 APRSUNDAY2024 9:27:05 PM
Nari

शुक्रवार को ये अचूक उपाय करने से जमकर बरसेगा धन , मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

  • Edited By palak,
  • Updated: 27 Jul, 2023 07:07 PM
शुक्रवार को ये अचूक उपाय करने से जमकर बरसेगा धन ,  मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर कोई दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, यदि इस दिन मां की पूरे विधि-विधान के साथ पूजा की जाए तो वह भक्तों पर प्रसन्न होती हैं। इसके अलावा जिस व्यक्ति पर मां की कृपा होती है उसके घर में पैसे की कमी नहीं होती। तो चलिए आपको बताते हैं शुक्रवार के कुछ ऐसे उपाय जिनसे मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होंगी। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

कुंडली में मजबूत होगा शुक्र 

शुक्रवार को उपाय करने से मां लक्ष्मी तो प्रसन्न होती हैं इसके अलावा मां की पूजा करने से कुंडली में शुक्र दोष भी दूर होता है। इसके अलावा कुंडली में शुक्र ग्रह भी मजबूत बनता है। मान्यताओं के अनुसार, यदि व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत हो तो उनका मान सम्मान बढ़ता है। 

PunjabKesari

श्रीसुक्त का करें पाठ 

लक्ष्मी मां की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन श्री सूक्त का पाठ करें। यह पाठ बहुत ही प्रभावशाली माना जाता है। इस दिन पाठ करने से मां लक्ष्मी अपने भक्तों पर कृपा बनाती हैं। 

लक्ष्मी नारायण का करें पाठ 

यदि आप जीवन में धन और ऐश्वर्य पाना चाहते हैं तो इस दिन लक्ष्मी नारायण का पाठ करें। मां की कृपा पाने के लिए यह उपाय बहुत ही कारगार माना जाता है। इस पाठ को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। पूजा के बाद लक्ष्मी नारायण को  खीर का भोग लगाएं। इससे मां आप पर प्रसन्न होंगी। 

PunjabKesari

मां के सामने रखें लाल फूल

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की यदि आप कृपा पाना चाहते हैं तो हाथ में पांच लाल रंग के फूल लेकर मां लक्ष्मी को याद करें। इसके बाद मां को प्रणाम करते हुए उनकी कृपा दृष्टि पाने के लिए कामना करें। फिर फूलों को अपनी तिजोरी या अलमारी में रखें। इससे मां लक्ष्मी भक्तों पर प्रसन्न होती हैं। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर बताई गई सूचना सिर्फ जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। 

Related News