03 MARWEDNESDAY2021 2:43:54 AM
Nari

परफेक्ट फिगर चाहिए तो टीवी एक्ट्रेस दिव्यंका से लीजिए आइडियाज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Jul, 2020 11:34 AM
परफेक्ट फिगर चाहिए तो टीवी एक्ट्रेस दिव्यंका से लीजिए आइडियाज

टी.वी. सीरियल "ये है मोहब्बतें" की इशिता यानि दिव्यंका त्रिपाठी वो चेहरा है, जिसे हर भारतीय महिला फॉलो करती हैं। दिव्यंका सिर्फ अपने एक्टिंग या फैशन ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी फेमस है। मगर, क्या आप जानते हैं कि एक समय में दिव्यंका काफी मोटी हुआ करती थी लेकिन उन्होंने बेहद कम समय में वजन कम कर लिया। आइए हम आपको बताते हैं दिव्यांका के फैट से फिट होने का राज, जिससे आप भी आइडिया ले सकती हैं।

ग्रीन टी से सुबह की शुरुआत

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो अपने दिन की शुरूआत एक कप ग्रीन टी से करती है। इसके साथ ही वह दिनभर में भरपूर पानी, डिटॉक्स ड्रिंक भी लेती है, जिससे शरीर में जमा गंदगी बाहर निकल जाती है। साथ ही इससे पाचन क्रिया भी अच्छी तरह काम करती है।

नाश्ता करने का समय

वह सुबह 10 बजे तक ब्रेकफास्ट कर लेती हैं, जिसमें पराठें, दलिया, ओट्स, पोहा और फ्रूट जूस शामिल होता है। वह कोशिश करती हैं कि नाश्ते में पौष्टिक चीजें शामिल हो।

PunjabKesari

लंच और डिनर

लंच में वह हल्का-फुल्का और पौष्टिक खाना पसंद करती हैं, ताकि उन्हें सही मात्रा में पोषण मिले। वहीं डिनर में वह पौष्टिक सब्जियां जैसे ब्रोकोली, हरी पत्तेदार सब्जियां और वेजिटेबल सूप लेना पसंद करती हैं।

दिव्यांका त्रिपाठी का वर्कआउट रूटीन

योग और वर्कआउट

ग्रीन टी पीने के बाद वह योग और वर्कआउट करती हैं। लॉकडाउन के दौरान भी दिव्यंका ने अपनी वर्कआउट रूटीन को तोड़ा नहीं बल्कि घर पर ही योग व एक्सरसाइज किया, ताकि वो फिट रहें। इसके अलावा वह भोजन करने के बाद भी हल्की-फुल्की एक्सरसाइज या सैर जरूर करती हैं।

PunjabKesari

कार्डियो

वह कार्डियो और वेट ट्रेनिंग दोनों को एक साथ करती हैं, जिससे उन्हें कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। साथ ही इससे उनकी मांसपेशियां भी टोन और फ्लेक्सिबल होती है।

वेट ट्रेनिंग

वजन को कंट्रोल में रखने के लिए दिव्यंका वेट ट्रेनिंग का सहारा भी लेती हैं। यही नहीं, वेट ट्रेनिंग करने के लिए वह थोड़ा-बहुत वजन भी बढ़ाती है, ताकि उनके शरीर में स्ट्रेंथ के साथ फिटनेस भी बढ़े।

PunjabKesari

अगर आप भी दिव्यंका की तरह फिट एंड फाइन रहना चाहते हैं तो आज ही अपने रूटीन में बदलाव करें। साथ ही ध्यान रखें कि जैसे ही आपका वजन बढ़े और उसे तभी कंट्रोल कर लें। इससे आप लंबे समय तक फिट एंड फाइन रहेंगे।
 

Related News