03 MAYFRIDAY2024 11:23:58 PM
Nari

इन बेसिक टिप्स को अपनाकर बनाएं बाजार जैसा स्पंजी और टेस्टी Christmas Cake

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Dec, 2022 05:07 PM
इन बेसिक टिप्स को अपनाकर बनाएं बाजार जैसा स्पंजी और टेस्टी Christmas Cake

क्रिसमस वाले दिन क्या आप भी केक बनाने जा रहे है?  आपका जवाब अगर हां है तो आपको कुछ ऐसी बेसिक बातें जान लेनी चाहिए , जिससे कि आपका केक खराब ना हो। आमतौर पर पहली बार केक बनाते समय कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनके चलते केक का टेस्ट खराब हो जाता है। आईए जानते हैं कि केक बनाते समय आखिर कौन सी गलतियां सबसे कॉमन हैं, जिनकी वजह से केक अच्छा नहीं बन पाता।

केक का मिक्सचर न फेंटना

आप अगर केक मिक्सचर को अच्छी तरह से नहीं फेंटते तो केक में अच्छी तरह से फ्लेवर नहीं आ पाता है। ऐसे में अगर आपको केक बनाना ही है तो आप 5-7 मिनट लगाकर इसे जरुर फेंटें।

PunjabKesari

बेकिंग सोडा न डालना

जल्दबाजी में आप केक की रेसिपी के हर स्टेप को फॉलो तो कर लेते हैं लेकिन सभी चीजें डालने के बाद इसमें एक बेकिंग सोडा डालना ना भूलें। आप अगर ऐसा करते हैं तो आपका केक नहीं फूलेगा।

PunjabKesari

केक टिन में बटर न लगाना

कई बार केक तो बहुत अच्छा बन जाता है लेकिन जब केक को बाहर निकालते हैं तो ये आसानी से निकल नहीं पाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि केक टिन के अंदर किनारों पर मक्खन लगाना भूल जाते हैं। इससे केक आसानी से नहीं निकल पाता।

मैदा ज्यादा डालना

मैदा ज्यादा डालने से आपका केक स्पंजी नहीं बनेगी बल्कि टाइट हो जाएगा, इसलिए चॉकलेट, बटर और मैदे को हिसाब से डालें, वरना आपका केक सही नहीं बन पाएगा।

PunjabKesari

रम या ऑरेंज जूस डालना

क्रिसमस केक में रम और ऑरेंज जूस डाला जाता है लेकिन इन चीजों को स्किप ही करें क्योंकि हर किसी को इन चीजों के डालने के बाद केक का स्वाद अच्छा नहीं लगता है, इसलिए ये चीजें तो बिल्कुल न डालें।
PunjabKesari

Related News