27 OCTWEDNESDAY2021 1:30:10 PM
Nari

मां लक्ष्मी आएगी आपके द्वार अगर सुबह उठकर कर लेंगे ये काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Sep, 2021 09:38 AM
मां लक्ष्मी आएगी आपके द्वार अगर सुबह उठकर कर लेंगे ये काम

हर व्यक्ति चाहता है कि उनके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे। वास्तुशास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप धन व ऐश्वर्य की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं। मां की कृपा से व्यक्ति कोअन्न, धन और वस्त्र की प्राप्ति होती है। आज हम आपको बताएंगे कि सुबह उठकर आपको क्या काम करने चाहिए जिससे मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आपके घर पर बनी रहेगी।

प्यार व शांति का माहौल बनाएं

सबसे पहले तो घर में प्यार व शांति का माहौल बनाकर रखें क्योंकि कलह-कलेश वाले घर में मां लक्ष्मी वास नहीं करती। खासकर सुबह उठते ही पॉजिटिव वातावरण बनाकर रखें। वहीं, इसके कारण धन हानि भी होती है क्योंकि लड़ाई-झगड़े की नेगेटिव एनर्जी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर डालती है। साथ ही इससे तरक्की में भी बाधा आती है।

PunjabKesari

तुलसी की पत्तियों का जल छिड़कें

घर की महिलाओं या बड़े सदस्य को सुबह जल्दी उठकर स्नान करके तांबे के लोटे से तुलसी को जल देना चाहिए। वहीं, थोड़े से पानी में तुलसी की पत्तियां डालकर पूजा करें और फिर उसे पूरे घर के कोनों व मुख्य द्वार पर छिड़कें। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सुख-समृद्धि आएगी।

ऐसे चढ़ाए तुलसी को जल

तुलसी में जल चढ़ाते समय भगवान विष्णु जी के मंत्र, 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय' का जाप करें। इससे घर की दरिद्रता दूर होगी और मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहेगी।

PunjabKesari

दीया जलाएं

रोजाना सुबह उठकर घर का साफ-सफाई करें। साथ ही पूजा के बाद तुलसी या दरवाजे के पास शुद्ध घी का दीपक जलाकर रखें। इससे घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा।

माता-पिता के पैर छुए

सुबह उठकर सबसे पहले माता-पिता के पैर छूएं। इससे घर में पॉजिटिव माहौल के साथ आपमें भी आत्मविश्वास बढ़ेगा।

सूर्य को अर्घ्य दें

सुबह जल्दी उठकर तांबे के लोटे में जल व लाल सिंदूर डालकर सूर्य को अर्ध्य दें। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी, शांति और धन आता है।

PunjabKesari

Related News