08 MAYWEDNESDAY2024 6:29:00 PM
Nari

दूरियां को ना लाने दें रिश्ते में दरार! Long- Distance में इन टिप्स से बना रहेगा पार्टनर के साथ प्यार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Nov, 2023 06:12 PM
दूरियां को ना लाने दें रिश्ते में दरार! Long- Distance में इन टिप्स से बना रहेगा पार्टनर के साथ प्यार

आजकल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप का बहुत ट्रेंड है। आजकल का youth बहुत  ambitious है। वो अपने करियर को लेकर बहुत फोक्सड है, इसलिए अपने पार्टनर को छोड़कर कहीं और जॉब करने उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं होती है। वो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हैं। लेकिन पहली बात तो ये है कि रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं और ऊपर से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में काफी सारी गलतफहमियां होने आम होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टनर एक- दूसरे से जल्दी नहीं मिल पाते हैं, एक पार्टनर जहां व्यस्त होता है, वहीं दूसरा काफी अकेलापन महसूस करता है। इस तरह के रिश्तों को संभालना थोड़ा मुश्किल जरूर हो सकता है, लेकिन कुछ बातों का ध्यान में रखा जाए तो दूर होते भी हमेशा प्यार बना रह सकता है। आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं और ऐसी कोई परेशानी से जूज रहे हैं तो ये टिप्स आपके काम आएंगी....


एक दूसरे पर करें विश्वास

गलतफहमी ना हो या हो, इसके लिए दोनों का एक दूसरे पर विश्वास होना बहुत जरूरी है। ऐसे में हमेशा झूठ बोलने से भी बचना चाहिए, जो कोई भी बात हो उसे आप अपने पार्टनर से बेझिझक बोल दें।

PunjabKesari

ज्यादा व्यस्त ना रहें

ऐसे रिश्तों में क्योंकि आप एक दूसरे से बहुत जल्दी ना मिल सकते हैं और ना ही देख सकते हैं तो वास्तविक स्थिति का अंदाजा नहीं लगा पाते हैं। ऐसे में एक पार्टनर को लग सकता है कि आप उसे इग्नोर कर रहे हैं या बचने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए कोई मैसेज डाल दें या कॉल कर के बता दें।

कुछ नया ट्राई करें

आप छोटी- छोटी आउटिंग के लिए तो नहीं जा सकते हैं, तो वर्चुअल डेट्स प्लान करें और खुलकर बातें करें।

PunjabKesari

एक- दूसरे की परेशानी को समझें

हर परेशानी का मिलकर ही हल निकाला जाए, ऐसा जरूरी नहीं। कई बार सिर्फ पार्टनर की बात को सुनकर और समझकर भी आप उसकी परेशानी कम कर सकते हैं।

रोक- टोक ना करें

एक दूसरे को हमेशा थोड़ा स्पेस देने की कोशिश करें और रोक- टोक ना करें। जरूरत से ज्यादा रोक- टोक करने पर सामने वाले के लिए रिश्ता फांसी के फंदे जैसे हो जाता है, जिससे वो बचकर भागना चाहता है।

PunjabKesari

एक समय जरूर तय करें

काम में व्यस्त रहने का कारण कई बार पूरा- पूरा दिन बात नहीं हो पाती है। ऐसे में एक समय तय करें और उस समय अपने मन की सभी बातें पार्टनर के साथ शेयर करें। टाइम भले ही कम हो, लेकिन एक दूसरे को पूरी अटेंशन देनी चाहिए।
 

Related News