02 MAYTHURSDAY2024 3:44:09 AM
Nari

इस भारतीय ने स्विट्जरलैंड में खरीदा 1,649 करोड़ का बंगला, अंदर का नजारा देख रह जाएंगे दंग

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jul, 2023 03:36 PM
इस भारतीय ने स्विट्जरलैंड में खरीदा 1,649 करोड़ का बंगला, अंदर का नजारा देख रह जाएंगे दंग

हर इंसान की यही चाहत होती है कि उसका एक घर हो, जिसमें वह सुकून से रह सके।  सपनों के आलीशान आशियाने की चाहत तो सभी को होती है, लेकिन हर किसी का सपना पूरा नहीं होता है। हाल ही में भारत के अरबपति बिजनेसमैन ने महंगा  आशियाना घर खरीदकर पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर ली है।

PunjabKesari
हम बात कर रहे हैं बिजनेसमैन ओसवाल ग्रुप ग्लोबल के मालिक पंकज ओसवाल और उनकी पत्नी राधिका ओसवाल की जिन्होंने हाल ही में स्विट्जरलैंड के विला वारी को 1,649 करोड़ में खरीद लिया है। बताया जा रहा है कि ये आलीशान बंगला नी उन्होंने अपनी दो बेटियों के लिए खरीदा है।

PunjabKesari

4.3 लाख वर्ग फूट में फैला यह घर दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि  यह प्रॉपर्टी गिंगिन्स के सुरम्य स्विस विलेज में है, जहां से सीधे आल्प्स की बर्फ से ढकी चोटियां को देखा जा सकता है।

PunjabKesari
 इससे पहले ये प्रॉपर्टी ग्रीक शिपिंग कारोबारी ओनासिस की बेटी क्रिस्टिना ओनासिस की थी। इसके बाद कारोबारी पंकज ओसवाल ने इसे फिर से डिजाइन किया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि ये आलिशान घर स्विट्जरलैंड में जेनेवा शहर के पास गिन्गिन्स गांव में है। इसे विला वारी को सेलिब्रिटी इंटीरियर डिजाइनर जैफरी विल्कस ने रिडिजाइन किया है। 

PunjabKesari


डिजाइनर के अनुसार ओसवाल परिवार चाहता था कि उनका घर मोर्डन और इंडियन कल्चर मिक्स का रिफ्लेक्शन होना चाहिए। पंकज ओसवाल की बेटी रीडी और वसुंधरा ओसवाल ने घर की खूबसूरत झलकियां सोशल मीडिया पर शेयर की है।

PunjabKesari


इस घर के लिविंग रूम में कई तरह के स्टाइल और रंग के सोफे देखे जा सकते हैं।  कारपेट और कॉफी टेबल के अलावा इस यहां दीवारों पर वुडन कैबिनेट को बनाया गया है, जो सिंपल डिजाइन के होने के बावजूद खूबसूरती को निखार रहे हैं। इस विला में 12 बेडरूम, 17 बाथरूम, एक स्वीमिंग पुल, एक टेनिस कोर्ट, एक हेलीपैड, सिनेमा हॉल, वाइन सेलार और स्पा है।

Related News