05 DECSATURDAY2020 2:51:59 AM
Nari

हैवी झूमकों से होने लगे कानों में दर्द तो काम आएंगे ये ट्रिक्स

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 01 Nov, 2020 04:41 PM
हैवी झूमकों से होने लगे कानों में दर्द तो काम आएंगे ये ट्रिक्स

ड्रेस सिंपल हो या डिजाइनर बिना ज्वेलरी के अधूरी लगती है। खासतौर पर किसी शादी या फंक्शन में ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ हैवी ज्वेलरी पहनी हुई खूबसूरत लगती है। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि ज्यादा देर तक झुमके पहनने से महिलाओं के कान में दर्द होने लगता है, यहां तक कि कुछ के तो कान पकने लगते हैं। यदि आप छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें तो कानों में होने वाले इस दर्द से आसानी से बच सकती हैं। 

झुमकों के साथ सहारा पहनें

आप चाहें तो हैवी झुमकों के साथ सहारा भी पहन सकती हैं, जो कि झुमकों के भार से कानों को लटकने नहीं देगा और दर्द भी नहीं होगा। ये सिंपल से लेकर कई तरह के डिजाइनों में मिल जाते हैं।

PunjabKesari

अर्लोब पैच

हैवी झुमकों को पहनने के बाद होने वाले दर्द से बचने के लिए आप अर्लोब पैच भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ये हल्के, चिपकने वाले ट्रांसपेरेंट पैच होते हैं और आसानी से आपके कान के पीछे चिपक जाते हैं। ये आपके कान के छेद को कस कर पकड़ लेते हैं ताकि झुमकों के वजन के कारण आपके कान लटकें नहीं तथा आप दर्द से भी बच सकें। 

एक साथ दो फंक्शन में पहनने से बचें

परिवार में शादी हो तो लगातार कई दिन तक फंक्शन चलते हैं। महिलाएं हर फंक्शन में स्पेशल दिखना चाहती हैं। इसलिए इस बात का ध्यान जरूर रखें कि दो फंक्शन में एक साथ हैवी झुमके न पहनें। एक फंक्शन में हल्के ईयरिंग पहनें ताकि आपके कानों को आराम मिल सके और उससे होने वाले दर्द से भी बचा जा सके। 

PunjabKesari

झुमके बदलते रहें

यह जरूरी नहीं कि आप पूरे फंक्शन में हैवी झुमके पहने रहें। आप स्टड या फिर लाइट वेट ईयरिंग पहन सकती हैं। जिससे आपके अपने कानों में बिल्कुल भी दर्द महसूस नहीं होगा। 

हल्के पर हैवी लुक वाले झुमके

यदि आप शादी या पार्टी में हैवी झुमके पहनना चाहती हैं तो ऐसे झुमकों को चुनें जो दिखने में तो हैवी हो पर उनका वजन बहुत ही कम हो। 

PunjabKesari

क्रीम या ऑयल लगाएं

हैवी झुमके पहनने से पहले कानों में ऑयल या क्रीम लगाएं। ऑयल लगाने से कानों की स्किन मुलायम हो जाएगी। जिससे कानों में जलन व दर्द महसूस नहीं होगा। इससे आप आसानी से कानों में हैवी झुमके पहन सकती हैं। 

Related News