06 MAYMONDAY2024 9:32:12 PM
Nari

Met Gala के डिनर में दीपिका-आलिया नहीं ले पाएंगी इन चीजों का मजा, मेन्यू में इन पर लगा है पूरा बैन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 May, 2023 05:29 PM
Met Gala के डिनर में दीपिका-आलिया नहीं ले पाएंगी इन चीजों का मजा, मेन्यू में इन पर लगा है पूरा बैन


मेट गाला 2023 आज से शुरू हो गया है। ये फैशन के लिहाज से सबसे बड़ा इवेंट है और पूरी दुनिया से Celebrities यहां स्टाइलिश कपड़ों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं।  इस बार का तो मेट गाला इवेंट और खास होने वाला है क्योंकि इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी इस इवेंट में शिरकत करेंगी। कई सारे फैंस इवेंट से जुड़ी अंदर की बातें जानने को भी उत्सुक रहते हैं। बता दें कि मेट गाला में परोसे जाने वाला फूड और डिशेज भी बेहद शानदार होते हैं। इसी वजह से मेट गाला का फूड टॉप क्लास माना जाता है। वैसे इस इवेंट में कुछ चीजें परोसी नहीं जाएंगी और इनका कनेक्शन भारत से माना जाता है। चलिए आपको बताते हैं इनके बारे में... 

बिना प्याज-लहसुन का खाना

खबरों की मानें तो इस साल मेट गाला में प्याज और लहसुन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। वैसे तो ये दोनों चीजें भारत के घर किचन में इस्तेमाल की जाती है और इससे खाना बहुत टेस्टी बनता है । लेकिन इसे खाने से मुंह में बदबू पैदा होती है या बढ़ जाती हैं। इसलिए इन्हें खाने से परहेज किया जा रहा है।

PunjabKesari

लहसुन-प्याज के बिना बनेगी डिश

मेट गाला के मेन्यू में सिर्फ प्याज और लहसुन ही नहीं एक और चीज को परोसने से परहेज किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां खाने में पार्सले भी नहीं डाला जाएगा क्योंकि खाते समय ये दांतों में फंस जाता है। ये हरा धनिया की तरह दिखता है लेकिन इससे खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है।

पार्सली  से भी किया जाएगा परहेज

मेट गाला के खाने से तो पार्सली भी दूर रखा जाता है। इसके पीछे का कारण ये है कि ये एक हर्ब है और इसका आकार काफी छोटा होता है, जिस वजह से ये आसानी से दांतों में फंस सकता है। पार्सली किसी के दांतों में फंसकर एम्ब्रेरेसिंग मोमेंट क्रिएट न करे, इसीलिए इसे भी बैन कर दिया गया। 

PunjabKesari

ब्रूसेटा को नहीं मिली मेन्यू में जगह

दरअसल, ब्रूसेटा को खाने के दौरान चॉप्ड टॉपिंग्स के बिखरकर ड्रेस पर गिरने की काफी ज्यादा आशंका होती है। किसी भी मेहमान के कपड़े खराब न हों, इस वजह से डिश को मेन्यू में जगह नहीं दी गई।

नो स्मोंकिग

साल 2017 में हुए इवेंट से कई सिलेब्स की बाथरूम में स्मोक करते हुए तस्वीरें सामने आई थीं, जिसने सोशल मीडिया पर काफी आलोचना झेली थी। कहा जाता है कि इस घटना के बाद से इंविटेशन कार्ड पर ये साफ लिखकर भेजा जाता है कि मेट म्यूजियम में स्मोक करना पूरी तरह से वर्जित है। 

PunjabKesari

Related News