28 APRSUNDAY2024 1:48:48 PM
Nari

Facial करवाने के बाद भी नहीं आता चेहरे पर निखार, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां?

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 19 Dec, 2022 11:00 AM
Facial करवाने के बाद भी नहीं आता चेहरे पर निखार, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां?

चेहरा खिला-खिला नजर आए यह हर किसी की ख्वाहिश होती है। इसके लिए कई तरह के उपाय भी किए जाते हैं। वहीं खासकर जब किसी खास आयोजन में जाना हो तो चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए लड़कियां फेशियल करवाना पसंद करती हैं। ये काफी फायदेमंद भी है, लेकिन कई बार अनजाने में चेहरे पर फेशियल के बाद की जाने वाले कुछ गलतियां चेहरे को नुकसान भी पहुंचा सकती हैं। हम आपको इसी से संबंधित कुछ जानकारी दे रहे हैं कि वे कौन से काम हैं, जो आमतौर पर फेशियल के बाद नहीं करने चाहिए और क्या-क्या एहतियात बरतनी चाहिए।

नए प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बचें

अगर आपने फेशियल करवाया है और आपकी स्किन संवेदनशील है, तो अपनी स्किन पर किसी नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करें, इससे इंफेक्शन हो सकता है।

PunjabKesari

घूप में न निकलें

फेशियल लेने के तुंरत बाद जहां तक हो सके धूप में जाने से बचें। इसकी वजह ये है कि फेशियल से स्किन सॉफ्ट हो जाती है और इसे कराने के तुरंत बाद धूप में निकलने से टैनिंग हो सकती है।

स्क्रब से रहें दूर

फेशियल के बाद स्क्रब भी चेहरे की स्किन को खराब कर सकता है। इसलिए इसे भी न करें। इसकी बजाए चेहरे पर किसी माइल्ड फेशवॉश का इस्तेमाल करें।

न लगाएं फेस मास्क

इसके अलावा अगर आपने फेशियल करवाया है तो इसके तुंरत बाद किसी भी तरह का फेस मास्क न लगाएं। इससे चेहरे का नेचुरल ग्लो कम हो जाता है, और साथ ही रिएक्शन का भी डर लगा रहता है।

PunjabKesari

थ्रेडिंग से होगा नुकसान

वहीं अगर आप फेशियल करवाने जा रही हैं, तो इससे पहले थ्रेडिंग या अपर-लिप करवा लें, क्योंकि फेशियल के तुंरत के बाद इन्हें करवाना आपके चेहरे की स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकता है। चेहरे की स्किन संवेदनशील होने की वजह से इस पर दाने पड़ सकते हैं।

PunjabKesari

चाय और कॉफी से रहें दूर

फेशियल करवाने के तुरंत बाद चाय या कॉफी भी पीने से बचें क्योंकि ये ब्लड सर्कुलेशन बाधित होता है और फेशियल उतना असरदार नहीं रहता है। इसलिए कुछ समय रुककर इसका सेवन करें।

PunjabKesari

Related News