28 APRSUNDAY2024 10:15:38 PM
Nari

Thailand की ये 5 जगह देखकर आप भी हो जाएंगे इस देश के दीवाने

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Apr, 2022 01:08 PM
Thailand की ये 5 जगह देखकर आप भी हो जाएंगे इस देश के दीवाने

भारत में पर्यटकों का दिल जीतने के लिए बहुत सी खूबसूरत सी  जगहें है। लेकिन जब बात फॉरन की आती है तो थाइलैंड दर्शकों की पहली पसंद बनता है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता, मंदिर, स्वादिष्ट खाना और रात में शहर का दृश्य सैलानियों को बहुत ही पसंद आता है। थाइलैंड में ऐसी बहुत सी जगहें हैं यहां आप अपने पार्टनर, दोस्तों और घर वालों के साथ घूम सकते हैं। बोटिंग और समुद्र में मछली पकड़ने के साथ-साथ आप और भी बहुत सी मजेदार चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं। तो आइए आज आपको बताते हैं यहां की खूबसूरत जगहों के बारे में...


बैंकॉक

थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक एक खूबसूरत जगह है। यहां पर बहुत सी खूबसूरत जगहों का आप आनंद ले सकते हैं। घूमने के लिए आप ग्रैंड पैलेस, लुम्फिनी पार्क, फ्लोटिंग मार्केट और एशियाटेक जैसे जगहों का नजारा ले सकते हैं। चॉव नदी के किनारे बसा हुए इस शहर में आप रिवर राफ्टिंग का मजा भी ले सकते हैं। 

PunjabKesari

पट्टाया 

बहुत से लोगों को समुंदर और बीच जैसी जगहों पर घूमना पसंद होता है। यदि आप भी बीच पर जाना चाहते हैं तो पट्टाया आपके लिए बहुत ही सुंदर जगह साबित होगी। लगजरी होट्लस के साथ बीच आप पार्टनर के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। थाई फूड का मजा लेने के लिए भी आप इस जगह पर जा सकते हैं। ये बैंकॉक से 150 किलोमीटर की दूरी पर है। 

PunjabKesari

च्यांग रॉय

च्यांग रॉय म्यांमार और लाओस के बार्डर पर बसा हुआ एक खूबसूरत शहर है। ट्रैकिंग के साथ-साथ आप वाटरफॉल का सुंदर नजारा ले  सकते हैं। लॉम नाम कॉक नैश्नल पार्क में एक्टिविट्ज का लुत्फ उठा सकते हैं। जंगल और जनजातीय पौधों के साथ प्रकृति का शानदार नजारा ले सकते हैं।

PunjabKesari

सुखोथाई 

सुखोथाई  थाइलैंड का एक बहुत ही सुंदर शहर है। यहां पर एक बहुत ही पुराना पार्क बना हुआ है जो आज भी यूनेस्को की सूची में शामिल है। ये पार्क शहर की पुरानी दीवारों से  बना हुआ है। 13 वीं सदी के सुखोथाई साम्राज्य के खंडहरों को बहुत ही खूबसूरत तरीके से बनाए हुए है। यहां पर 193 खंडहर हैं जो कि मंदिरों, स्तूपों और महलों  के मिलाकर बने हुए हैं। 

PunjabKesari

कराबी 

थाइलैंड की कराबी जगह पूरे दुनिया में मशहूर है। यह खूबसूरत प्रांत 200 से अधिक द्वीपों से बना हुआ है। काफी मात्रा में यहां पर टूरिस्ट आते हैं। स्टनिंग रेलय बीच अपनी प्राचीन गुफाओं के लिए बहुत ही प्रसिद्ध है। फी फी आईलैंड भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। बोटिंग करने के साथ-साथ आप वाटरफॉल का मजा भी ले सकते हैं। 


 

Related News