15 MAYWEDNESDAY2024 12:11:39 PM
Nari

अमेरिका के Couple को चाहिए शर्तों वाली Nanny, सैलरी मिलेगी 83 लाख

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 Oct, 2023 06:54 PM

बच्चों को संभालना और केयर करना इतना आसान नहीं है, जितना लगता है। वहीं लोग जो अपने काम में बिजी रहते हैं उनके लिए बच्चों को समय देना और डेली की हर जरूरत, पूरी करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है इसीलिए तो वह बच्चों की केयर के लिए वह नैनी अरेंज करते हैं। बॉलीवुड में तो हर स्टारकिड के पास नैनी है। 

अमेरिका के रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी भी इस समय नैनी की तलाश कर रहे हैं। भारतीय मूल के बिलेनियर ने इसके लिए तो एक  रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर ऐड भी दिया है।

PunjabKesari

ऐड के मुताबिक, सिलेक्ट की गई नैनी को 1 लाख डॉलर यानी करीब 83 लाख रुपए सैलरी दी जाएगी। अमेरिकी मीडिया बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, ये जॉब EstateJobs.com पर लिस्ट की गई है लेकिन ये हाई प्रोफाइल जॉब करना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि इस जॉब के साथ आया को कुछ शर्तें भी माननी होगी।

जॉब के डिस्क्रिप्शन में इसे हाई प्रोफाइल फैमिली ज्वॉइन करने का अच्छा मौका बताया गया है, लेकिन नैनी को इस नौकरी के कुछ रूल्स मानने होंगे।

PunjabKesari

1.उम्मीदवार की उम्र 21 साल होनी चाहिए। उसके पास जॉब एक्सपीरियंस होना चाहिए। इसके अलावा नैनी को एक नॉन डिसक्लोजर एग्रीमेंट भी साइन करना होगा।

2. उसे विकली रोटेशनल शेड्यूल के हिसाब से काम करना होगा और हफ्ते में एक दिन ही छुट्टी मिलेगी।

3. रामास्वामी के दो लड़के हैं, जिसमें से पहले की उम्र 3.5 साल और दूसरे की 1 साल। फैमिली एडवेंचर्स में शामिल होते हुए नैनी को बच्चों की ग्रोथ और डेवलपमेंट में योगदान देना होगा। नैनी को बच्चों की डेली रूटीन बनाना होगा और सामान पैक-अनपैक की भी जिम्मेदारी उठानी होगी।

PunjabKesari

4. नैनी को हर हफ्ते ट्रैवल भी करना पड़ सकता है, जिसमें विकली फैमिली ट्रैवल, प्राइवेट फ्लाइट ट्रैवल और रेगुलर बेस पर ट्रैवल शामिल है।

PunjabKesari

5. नैनी को उनके हाउसहोल्ड स्टाफ का हिस्सा भी बनना होगा, जिसमें एक हाउसकीपर, सेफ, प्राइवेट सिक्योरिटी और अन्य नैनी शामिल हैं।

अगर आप नहीं जानते कि विवेक रामा स्वामी कौन है तो बता दें कि विवेक रामास्वामी भारतीय मूल के रिपब्लिकन पार्टी के अमेरिकी नेता हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी पद की दावेदारी कर रहे हैं। 38 साल के रामास्वामी का जन्म ओहिया में हुआ था। उनके माता-पिता भारत के आप्रवासी थे। उन्होंने हार्वर्ड विश्वविद्यालय से जीव विज्ञान की डिग्री हासिल ली और फिर येल लॉ स्कूल की पढ़ाई पूरी की।

उन्होंने हेज फंड निवेशक के रूप में काम किया और येल से स्नातक होने से पहले ही उन्होंने कई मिलियन डॉलर कमा लिए थे। 2014 में उन्होंने अपनी खुद की बायोटेक कंपनी, रोइवंत साइंसेज (ROIV.O) की स्थापना की, जिसने उन दवाओं के लिए बड़ी कंपनियों से पेटेंट खरीदे, जो अभी तक पूरी तरह से विकसित नहीं की गई थीं। उन्होंने 2021 में सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन वर्ष 2023 तक इसके अध्यक्ष बने रहे. वर्ष 2022 में रामास्वामी ने स्ट्राइव एसेट मैनेजमेंट के को-फाउंडर भी थे।

PunjabKesari

उन्होंने अपूर्वा रामास्वामी से शादी की। दोनों की मुलाकात येल में पढ़ाई के दौरान हुई थी। रामास्वामी की पत्नी, अपूर्वा रामास्वामी, ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी वेक्सनर मेडिकल सेंटर में सहायक प्रोफेसर और चिकित्सक हैं। येल में कानून की पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात उनसे हुई, जहां वह चिकित्सा की पढ़ाई कर रही थीं। उनके दो बेटे हैं। रामास्वामी एक हिंदू और शाकाहारी हैं।

Related News