17 SEPTUESDAY2019 6:42:15 AM
Nari

बिना वीजा एंट्री वाले देशों में थाईलैंड भी हुआ शामिल

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 25 Aug, 2019 05:26 PM
बिना वीजा एंट्री वाले देशों में थाईलैंड भी हुआ शामिल

विदेश जाकर घूमना फिरना भला कौन नहीं चाहता। मगर कई बार वीजा न मिलने की वजह से हमारा विदेश यात्रा का सपना अधूरा ही रह जाता है। ऐसे में निराश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि ऐसे बहुत से देश हैं जो बिना वीजा आपको अपने देश में आकर कुछ दिन रहने की आज्ञा देते हैं। उन्हीं में से एक देश है थाइलैंड। जिसने हाल ही में भारतीयों को बिना वीजा अपने देश में पूरे 15 दिन तक रहने की अनुमति दी है। थाइलैंड ने यह अनुमति भारत के साथ-साथ और 18 देशों को भी दी है। यह रुल थाइलैंड में 1 नवंबर, 2019 से लागू होगा। तो चलिए अगर आपका भी मन है थाइलैंड जाने का तो जानते हैं वहां की कुछ खास जगहों के बारे में .... 

थाईलैंड

बीच और नाइट लाइफ के लिए लोकप्रिय थाईलैंड में देखने लायक बहुत से खूबसूरत द्वीप, गुफाएं और साफ नीले रंग के समुद्र वाले तट भी हैं।

PunjabKesari,nari


PunjabKesari,nari,thailand caves

थाइलैंड अपने बौद्ध मंदिरों के लिए भी दुनिया भर में फेमस है। यहां के मंदिरों की खूबसूरती को देखने लोग दूर-दूर से आते हैं। 

PunjabKesari,nari,budha mandir

PunjabKesari,nari

नेपाल

भारत के पड़ोसी मुल्क नेपाल में जाने के लिए वीजा नहीं लगता है। नेपाल घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां के ढेर सारे प्राचीन मंदिर और खूबसूरत नजारों को देखने लोग दूर-दूर से आते हैं। नेपाल जाकर आपको यहां की काठमांडू वैली जरुर देखनी चाहिए। 

PunjabKesari,nari,kathmandu valley

PunjabKesari,nari

फिजी

फिजी मलेशिया का एक द्वीप शहर है । फिजी में आपको स्वदेशी, भारतीय, यूरोपीय और चीनी परंपरा का मिश्रण देखने को मिलेगा। खास बात है कि बिना वीजा लगाए आप यहां आसानी से घूम फिर सकते हैं। हरे और साफ नीले पानी से घिरे इस द्वीप पर जाकर आप शांति से अपना समय बिता सकते हैं। 

PunjabKesari,nari,fizi island

PunjabKesari,nari

इंडोनेशिया

इंडोनेशिया महाद्वीप के पास स्थित बाली विश्व के सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। इंडोनेशिया महाद्वीप के पास स्थित बाली विश्व के सबसे प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में से एक है। बाली खूबसूरत बीच, नाइटलाइफ और अपने बेस्ट फूड के लिए दुनिया भर में फेमस है। 
PunjabKesari,nari

PunjabKesari,nari,indonasian food

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News