28 APRSUNDAY2024 8:37:02 PM
Nari

ऐश्वर्या की खूबसूरती पर फिदा है सुष्मिता सेन, 30 साल पहले हुआ था दोनों का आमना- सामना

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Feb, 2024 01:05 PM
ऐश्वर्या की खूबसूरती पर फिदा है सुष्मिता सेन, 30 साल पहले हुआ था दोनों का आमना- सामना

सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय एक ऐसा नाम है जिसे देश कभी भूला नहीं सकता। इन दोनों हसीनाओं की खूबसूरती का जादू दुनिया भर में चलता है। यह विश्व सुंदरी मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत का गौरव बढ़ा चुकी हैं। कहा जाता है कि दोनों के बीच काफी दूरियां हैं, हालांकि सुष्मिता की बातों से ऐसा नहीं लगता है, उन्होंने हाल ही में ऐश्वर्या राय की जमकर तारीफ की है। 

PunjabKesari
सुष्मिता सेन का कहना है कि उन्हें ऐश्वर्या राय पर गर्व है। मैशेबल इंडिया के साथ बातचीत में उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर को याद किया, जो मिस वर्ल्ड 1994 प्रतियोगिता के मंच से ली गई थी। वह बताती हैं कि 90 के दशक में, जब उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में प्रवेश किया, तो उन्हें बताया गया कि वह जिस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं वहां  ऐश्वर्या राय भी हैं।  'सुष्मिता कहती हैं कि मेरी नजरों में ऐश्वर्या इतनी सुंदर हैं कि उनके लिए कोई भी खिताब जीतना बेहद आसान है। इसलिए उन्होंने सोचा कि 'अगले साल चलेंगे या तो उसके बाद चलेंगे। इस साल तो चांस ही नहीं है, पर किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। 

PunjabKesari
विश्व सुंदरी बताती है कि मैंने तुरंत अपना नाम वापस ले लिया था।  इसके बाद उनकी मम्मी ने उनसे कहा कि- अगर तुम्हें लगता है वो तुम्हारी कॉम्पटीशन है तो जाओ और उन्हें हराओ । उन्होंने कहा- इसके बाद मैं गई और मैंने वो फॉर्म भर दिया और उस एक फैसले ने मेरी जिंदगी बदल दी और इसका पूरा क्रेडिट मैं अपनी मम्मी को देती हूं। ऐश्वर्या राय के साथ अपनी थ्रोबैक तस्वीर के बारे में अधिक बात करते हुए, सुष्मिता ने  बताया कि  उस समय दोनों ने मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स के अपने ताज को गौरव के साथ दिखाया था।

PunjabKesari

सुष्मिता बताती हैं कि यह तस्वीर हम दोनों के भारत के लिए जीतने और घर वापसी के लिए वापस आने के बाद ली गई है। मौजूदा मिस यूनिवर्स के रूप में यह मैं हूं और मौजूदा मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या हैं, भारत के लिए वह बहुत बड़ा साल था। दरअसल साल 1994 में ऐश्वर्या की बेइंतहा खूबसूरत देखकर सभी को लगा था कि मिस इंडिया पेजेंट का ताज उनके सिर पर ही सजेगा, लेकिन सुष्मिता सेन ने उन्हें मात दे दी थी। उस समय सुष्मिता को कोई नहीं जानता था, ऐसे में उनका ऐश्वर्या को पछाड़ना अपने आप में बहुत बड़ी बात थी। 

PunjabKesari
इसके बाद 1994 में ही मिस यूनिवर्स का कॉम्पिटीशन हुआ, जिसमें सुष्मिता विश्व सुंदरी का ताज अपने सिर पहनने वाली पहली इंडियन बनी। उन्होंने न सिर्फ ये खिताब जीता, बल्कि देश का नाम भी विश्व स्तर पर रोशन किया। वहीं, दूसरी तरफ ऐश्वर्या ने भी मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया। सुष्मिता सेन कई बार कह चुकी हैं कि उन्होंने कभी ऐश्वर्या राय से खुद को कंपेयर नहीं किया, क्योंकि उन्होंने स्टेज पर शानदार परफॉर्मेंस दी थी। बल्कि जब उन्होंने कॉम्पिटीशन जीता तो वो खुद दंग रह गई थीं, क्योंकि उस समय ऐश्वर्या एक फेमस पर्सनैलिटी थीं। 

Related News