26 APRFRIDAY2024 2:54:52 AM
Nari

सुषमा के स्वदेशी फैशन ने पीछे लगाई थी दुनिया, बिंदी और साड़ी का अलग था स्टाइल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Aug, 2019 06:47 PM
सुषमा के स्वदेशी फैशन ने पीछे लगाई थी दुनिया, बिंदी और साड़ी का अलग था स्टाइल

भारत की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज मंगलवार रात इस दुनिया को अलविदा कह गई। भले ही वह इस दुनिया को छोड़कर चली गई हो लेकिन उनके अच्छे कामों की यादें हमेशा सभी के दिल में रहेगी।

 

वह ना सिर्फ एक बढ़िया पॉलिटिशियन थी बल्कि स्टाइल भी हर किसी से जुदा था। आज जहां हर कोई विदेशी फैशन में ढल चुका है वहीं सुषमा ने आखिर दम तक स्वदेशी यानि परांपरिक पहरावे को नहीं छोड़ा। उन्होंने कभी किसी के फैशन को कॉपी नहीं किया बल्कि उनका एक अपना ही स्टाइल स्टेटमेंट था।

PunjabKesari,sushma swaraj image, sushma swaraj bindi image, सुषमा स्वराज बिंदी इमेज

'चौड़ी बिंदी' थी सुषमा की पहचान

विशुद्ध भारतीय लिबास और चौड़ी लाल गोल बिंदी में उनकी एक छवि सभी के दिमाग में दर्ज है। वो सुषमा ही है, जिन्होंने चौड़ी बिंदी का फैशन चलाया। कई भारतीय महिलाएं उन्हें कॉपी कर ही चौड़ी बिंदी लगाना पसंद करती हैं। वह गले में काले मोती की माला और एक हाथ में घड़ी और दूसरे में 2 कड़े पहनना पसंद करती थी।

PunjabKesari, सुषमा स्वराज बिंदी इमेज,sushma swaraj image

दिन के हिसाब से चुनती थी साड़ियों का रंग

इतना ही नहीं, ज्योतिष और रत्नों पर विश्वास होने के कारण वह दिनों के हिसाब से खास रंग की साड़ियां पहना करती थी। जैसे - सोमवार चंद्रदेव का वार है तो वह आमतौर पर सफेद साड़ी पहनती थी।

PunjabKesari,sushma swaraj image, सुषमा स्वराज बिंदी इमेज

बात अगर उनके पहरावे की करें तो साड़ियों के साथ हॉफ जैकेट पहनने का उनका स्टाइल हर किसी को घायल कर देता था। इसके साथ शॉल कैरी करने का उनका स्टाइल भी सबसे हटके होता था।

PunjabKesari, sushma swaraj image, सुषमा स्वराज बिंदी इमेज

भले ही सुषमा रोज सादे लिबास में नजर आए लेकिन खास मौकों या तीज-त्योहार हो तो वह पूरी तरह सजना संवरना पसंद करती हैं। चौड़ी बिंदी और साड़ी के साथ मैचिंग जैकेट उनका 'स्टाइल सिग्नेचर' बन चुका था।

PunjabKesari, sushma swaraj image, सुषमा स्वराज बिंदी इमेज

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News