29 APRMONDAY2024 10:16:54 AM
Nari

सपना पूरा करने के लिए छोड़ी ब्रिटिश काउंसिल की नौकरी, चाय की दुकान लगाकर शर्मिष्ठा ने जीता दिल

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Jan, 2023 03:51 PM
सपना पूरा करने के लिए छोड़ी ब्रिटिश काउंसिल की नौकरी, चाय की दुकान लगाकर शर्मिष्ठा ने जीता दिल

भारत में स्टार्टअप्स का काम पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा बढ़ रहा है।  कोविड के बाद लोगों ने देखा कि सिर्फ नौकरी के सहारे आप अपने आर्थिक भविष्य के लिए नहीं बैठ सकते। कई लोगों ने इस दौरान अपना साइड बिजनेस शुरु किया। कई लोगों ने तो साइड बिजनेस को अपना प्रमुख काम ही बना लिया है। ऐसी ही एक लड़की के बारे में आपको आज बताएंगे जिसने अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ चाय की दुकान खोली है। तो चलिए आपको बताते हैं शर्मिष्ठा की कहानी...

इंग्लिश लिटरेचर में की है मास्टर्स 

चाय की दुकान खोलने वाली इस लड़की का नाम शर्मिष्ठा घोष है, शर्मिष्ठा ने इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। जिसके बाद वह ब्रिटिश काउंसिल की नौकरी कर रही थी। लेकिन उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ चाय की दुकान खोल ली। शर्मिष्ठा का नौकरी में मन नहीं लग रहा था, जिसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ अपना काम शुरु कर लिया। 

PunjabKesari

दिल्ली कैंट के गोपीनाथ बाजार में लगाती हैं दुकान 

अंग्रेजी में मास्टर डिग्री और लाखों की नौकरी छोड़कर गोपीनाथ बाजार में एक चाय की दुकान चलाने वाली शर्मिष्ठा कई लोगों के लिए मिसाल तो कई लोगों के लिए ट्रोल का कारण बनी है। इस इलाके के लोग शर्मिष्ठा को इंग्लिश चायवाली कहकर भी बुलाते हैं। 

इसलिए बेच रही हैं चाय 

शर्मिष्ठा की यह कहानी भारतीय सेना के एक रिटायर्ड ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर शेयर किया है। पोस्ट के अनुसार, शर्मिष्ठा चायोस की तरह एक बड़ा चेन बनाना चाहती हैं उनका सपना है कि वह एक चायोस की तरह बड़ा ब्रैंड क्रिएट करें। संजय खन्ना ने कहा कि - 'मैं एक्साइटेड हो गया और मैंने उसने चाय की टपरी खोलने की वजह पूछी...?'शर्मिष्ठा ने कहा कि उनके पास चायोस जितना बड़ा ब्रैंड खड़ा करने का विजन है। 

PunjabKesari

इस तरह मैनेज करती हैं चाय की दुकान 

चाय की दुकान चलाने के लिए शर्मिष्ठा ने अपने घरवालों की मदद भी लेती हैं। इसके अलावा उन्होंने दुकान पर एक हेल्पर भी रखा है। चाय की दुकान वह शाम को खोलती हैं और कुछ घंटों के लिए काम करने के बाद वापस चली जाती हैं। 

PunjabKesari

Related News