23 APRTUESDAY2024 10:10:03 AM
Nari

चेहरे से ऑयल और पिंपल्स की छुट्टी करेगा लाल चंदन, जानिए इसके फायदे

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 23 Dec, 2020 06:01 PM
चेहरे से ऑयल और पिंपल्स की छुट्टी करेगा लाल चंदन, जानिए इसके फायदे

झुर्रियां स्किन को बूढ़ा और पिंपल्स से चेहरा भद्दा दिखने लगता है। इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं लेकिन इनमें मौजूद कैमिकल्स हर किसी को सूट नहीं करते। अगर आप बिना साइड इफैक्ट पिंपल्स, झुर्रियों जैसी समस्या से बचना चाहते हैं तो लाल चंदन इस्तेमाल करें क्योंकि यह एक नेचुरल इंग्रीडिएंट है जो बिना किसी नुकसान के स्किन प्रॉबल्म को दूर करने में मदद करता है। चलिए आपको बताते हैं कि आपको यह इस्तेमाल कैसे करना है।

PunjabKesari

ड्राई स्किन से दे छुटकारा 

ड्राई स्किन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले लाल चंदन के एसेंशियल ऑयल से चेहरे पर मसाज करें। सुबह उठकर चेहरे को पानी से धो लें। 

साॅफ्ट और ग्लोंइंग स्किन

लाल चंदन पाउडर में 4 चम्मच नारियल का तेल और 2 चम्मच बादाम का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं। अब इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें। इसके इस्तेमाल से आपको साॅफ्ट और ग्लोंइंग स्किन मिलेगी। 

PunjabKesari

टैनिंग हटाए

गर्मियों का मौसम हो या फिर सर्दियों का धूप से निकलने वाली हानिकारक किरणें त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। जिससे टैनिंग और रेडनेस जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में लाल चंदन का फेसपैक लगाने से टैनिंग और रेडनेस से आराम मिलेगा। 

ऑयली स्किन के लिए

ऑयली स्किन से राहत पाने के लिए लाल चंदन का पाउडर लेकर उसमें नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। जब चेहरे पर लगा फेसपैक सूख जाए तो ताजे पानी से साफ कर लें। 

PunjabKesari

स्किन के डेड सेल्स 

पके पपीते को मैश करें और इसके 2 चम्मच लेकर लाल चंदन में मिलाएं। फिर इसका पेस्ट तैयार करके चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

Related News