17 AUGWEDNESDAY2022 5:51:22 AM
Nari

पीरियड्स में पत्नी की सेवा करते दिखे शोएब, हर पति को सीखनी चाहिए यह छोटी-छोटी बातें

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 02 Feb, 2021 01:47 PM
पीरियड्स में पत्नी की सेवा करते दिखे शोएब, हर पति को सीखनी चाहिए यह छोटी-छोटी बातें

आज लड़कियां अपने घर पर हर एक बात खुलकर कर लेती हैं। बात चाहे करियर को लेकर हो, रिलेशन को लेकर हो या फिर ब्रेकअप को लेकर हो। लेकिन एक बात करते समय लड़कियां काफी असहज महसूस करती हैं दरअसल हम बात कर रहे हैं पीरियड्स की। पीरियड्स में चाहे कितनी ही दर्द हो लेकिन वो किसी से बात करने की बजाए उसे सहन करती रहती है। पति पत्नी में भी इस बात को करते समय थोड़ा असहज महसूस किया जाता है लेकिन क्या पति का काम सिर्फ पत्नी की जरूरतें पूरा करना और उसकी जिम्मेदारी संभालना है? हाल ही में शोएब का एक  वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह पत्नी दीपिका की पीरियड्स के दौरान केयर करते दिखाई दे रहे हैं। शोएब की इस वीडियो को हर एक पति को देखनी चाहिए और इन दिनों अपनी पत्नी की खास केयर भी करनी चाहिए। 

वीडियो के जरिए फैंस को दिया संदेश 

अब यह कोई पहली दफा नहीं है कि शोएब ने दीपिका की केयर की हो बल्कि वह अकसर पत्नी का ख्याल रखते नजर आते हैं। हाल ही में शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह दीपिका के लिए खाना बना रहे हैं। सच में आपको भी शोएब की यह वीडियो जरूर देखनी चाहिए। इस वीडियो में शोएब की केयरिंग नेचर तो दिखी ही रही है साथ ही वह फैंस से यह अपील भी कर रहे हैं कि वह भी अपनी पत्नी का, बहन का, मां का इन दिनों में खास ख्याल रखें। 

PunjabKesari

शोएब ने बताई महिलाओं को आने वाली दिक्कतें 

शोएब अपनी वीडियो में दीपिका के लिए दाल चावल बनाते हैं और फिर फैंस से अपील करते हैं कि वह अपनी पत्नी का ख्याल रखें। वीडियो के जरिए शोएब ने इस पर भी खुलकर बात की है कि पीरियड्स के नाम से और इस पर बात करने पर लोग असहज क्यों महसूस करते हैं? हालांकि लोगों को इस पर खुलकर बात करनी चाहिए और बाकी लोगों को भी जागरूक करना चाहिए। वैसे देखा जाए तो यह तो सच है कि इस पर बात करने से लोग कतराते हैं। 

आपकी पत्नी का रखें ख्याल 

जरा सोचिए क्या घर के काम करना सिर्फ महिलाओं का काम है। अगर वह आपके लिए 365 दिन काम कर सकती है खाना पका सकती है तो क्या आप इन 4-5 दिनों के लिए अपनी पत्नी की केयर नहीं कर सकते? एक बार आप भी पत्नी की केयर कीजिए और इससे बढ़कर उनके लिए कोई बड़ा गिफ्ट नहीं होगा। 

उनके चिड़चिड़े व्यवहार को समझें 

पीरियड्स के दौरान कईं महिलाओं को बहुत पेन होती है ऐसे में आप उनकी ज्यादा केयर करें। उन्हें आराम करने दें। इस दौरान मूड भी बदलता है कभी महिलाओं को बहुत गुस्सा आता है तो कभी उनका रोने का मन करता है लेकिन इस दौरान आप उनसे लड़िए मत बल्कि उन्हें समझिए और शांति से काम लें। 

काम नहीं समझें अपना फर्ज 

पीरियड्स के कुछ दिनों में महिलाओं को समसाएं आती हैं लेकिन आप इसे बोझ मत समझें क्योंकि यह सारी चीजें नेचुरल हैं और इस पर औरतें भी कुछ नहीं कर सकती हैं। इसलिए इन दिनों पत्नी की केयर करना अपना फर्ज समझें।

इसे बीमारी न समझें 

आज भी बहुत से लोग इस पर इसलिए बात नहीं करते हैं क्योंकि वह इसे एक बीमारी के रूप में लेते हैं लेकिन यह बीमारी नहीं हैं। आप सोचिए अगर आप हर महीने एक ही जगह पर चोट लगे और वह नेचुरल हो तो आप चिड़चिड़े हो जाते हैं लेकिन इस दर्द में भी औरतें लगातार काम करती हैं। आपके लिए खाना बनाती हैं, बच्चों को स्कूल भेजती हैं, खुद जॉब जाती हैं। अगर आप इन दिनों पत्नी की मदद करेंगे और उनकी केयर करेंगे तो इससे उनका दर्द खुद ब खुद कम हो जाएगा और साथ ही इससे उन्हें मेंटल सपोर्ट भी मिलेगा। 

PunjabKesari

एक दूसरे की ताकत बनें 

शादी का मतलब यह नहीं है एक दूसरे के साथ पूरी जिंदगी रहना बल्कि  इसका अर्थ है कि अगर एक मुसीबत में पढ़े तो दूसरा उसकी केयर करें। एक बार आप ऐसा कर के देखें आपकी जिंदगी में काफी हसीन हो जाएगी क्योंकि इन छोटी छोटी बातों में ही असल खुशियां होती हैं। 

Related News