27 APRSATURDAY2024 6:01:41 PM
Nari

गरीबी से अमीरी का सफर Rekha ने काटा अकेले, ना मां-बाप ने संभाला ना भाई-बहन ने

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Apr, 2023 07:13 PM
गरीबी से अमीरी का सफर Rekha ने काटा अकेले, ना मां-बाप ने संभाला ना भाई-बहन ने

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी कही जाने वाली रेखा इंडस्ट्री में एक्टिव हैं उन्हें इवेंट्स से लेकर अवॉर्ड हर शो में देखा जाता है। उम्र की बात करें तो रेखा 65 प्लस हैं लेकिन उन्हें देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता। हाल ही में रेखा को मनीष मल्होत्रा के घर स्पॉट किया गया उनका स्टाइलिश अंदाज हर किसी को पसंद आया। भले ही रेखा आज ऐशो आराम की जिंदगी जी रही हैं लेकिन एक समय उन्होंने भी बहुत गरीबी देखी है। फिलहाल रेखा इंडस्ट्री में एक्टिव तो है लेकिन फिल्मों से दूर है। रेखा घर में अकेली रहती हैं उनके साथ सिर्फ उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना रहती हैं । फिर भी उनकी लाइफ एकदम लग्जरी है चलिए आपको बताते हैं कि रेखा अपने इतने खर्च निकालती कैसे हैं?

PunjabKesari
यह बात खबरों में आपने कई बार सुनी होगी कि रेखा नायाज औलाद थी ऐसा इसलिए क्योंकि उनके तमिल सुपरस्टार पिता जेमिनी गणेशन ने उनकी मां के साथ रिलेशन तो रखा लेकिन कभी शादी नहीं की जेमिनी की रेखा की मां पुष्पावली से दो बेटियां हुई थी रेखा और राधा। लेकिन जेमिनी ने दोनों ही लड़कियों को अपना नाम नहीं दिया।

PunjabKesari
शुरू से ही रेखा अपने दम पर रही उन्होंने जी तोड़ मेहनत की गरीबी और तंगहाली के दिन भी देखे लेकिन धीरे धीरे उन्हें काम और पहचान मिलनी शुरू हुई। रेखा को पहले सांवले रंग और चब्बी फिगर के लिए कई बार रिजेक्ट किया लेकिन उन्होंने खुद पर खूब मेहनत की और एक मुकाम हासिल किया रेखा ने खूब पैसा कमाया और उस पैसे को सेव भी किया ताकि वह अपनी आने वाली लाइफ को सुरक्षित रख पाती। ये सब उन्होंने तब से ही शुरू कर दिया था जब वह फिल्मी दुनिया में हिट चल रही थी।

PunjabKesari
रेखा ने अपनी फिल्मों से कमाए पैसों को इन्वेस्ट किया है और कई तरह की प्रॉपर्टीज भी खरीद रखी है। रेखा मुंबई और दक्षिण भारत में मकान किराए पर देकर भी एक इनकम कमा रही हैं। रेखा राज्यसभा की सांसद है। राज्यसभा सदस्य के तौर पर भी रेखा को वेतन मिलता है। इसके अलावा रेखा ने अपने करियर में जितना पैसा कमाया, उसका एक बड़ा हिस्सा उनके बचत खाते में आज भी जमा है।

PunjabKesari
रेखा मिडल क्लास फैमिली से थी इसलिए शुरू से ही वह अपने खर्चों को लेकर काफी सीमित रहती है। वही बात अगर रेखा के लाइफस्टाइल की करें, तो रेखा बेहद सादा जीवन जीना पसंद करती है। रेखा अपनी जरूरतों पर उतनी ही पैसे खर्च करती है, जितनी जरूरत हो। इसके अलावा रेखा कई टीवी शोज और अवॉर्ड इवेंट्स में जाती रहती हैं उसके लिए रेखा को पैसे मिलते हैं। इस तरह से रेखा का जिंदगी का खर्च आसानी से निकल रहा है। पैसे की सेविंग करना जरूरी है जो बात रेखा अच्छे से समझती थी। इसीलिए तो आज उनकी लाइफ ऐशो-आराम से निकल रही हैं।

Related News