25 APRTHURSDAY2024 1:00:26 AM
Nari

रश्मि देसाई को बीमारी ने किया बहुत परेशान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Feb, 2021 05:45 PM
रश्मि देसाई को बीमारी ने किया बहुत परेशान

रश्मि देसाई, जिन्हें 'उतरन' सीरियल में तपस्या के किरदार से फेम मिला था। इसके बाद भी वह कई सीरियल व रियलिटी शो में नजर आई थी और बीच में एकदम गायब भी हो गई थी फिर अचानक से बिग बॉस के सीजन 13 में रश्मि ने जोरदार वापिसी की। जब रश्मि देसाई एकदम पर्दे की दुनिया से गायब हो गई थी वो समय उनकी लाइफ में काफी मुसीबतों भरा था क्योंकि रश्मि एक ऐसी बीमारी की चपेट में आ गई थी जो उन्हें दर्द के साथ डिप्रेशन भी दे रही थी।

PunjabKesari

रश्मि को सोरायसिस हो गया था। त्वचा से जुड़ी ऐसी बीमारी जिसका संबंध इम्यून सिस्टम और तनाव से भी जोड़ कर देखा जाता है। करीब एक साल वह इस बीमारी से जूझती रही।

PunjabKesari

इस बारे में रश्मि ने कहा था कि बिजी लाइफस्टाइल की वजह से वो शुरुआती वक्त में उतना ध्यान नहीं दे सकीं जितना ज़रूरी था। स्किन की बीमारी थी इसलिए दिन के समय धूप में उन्हें बाहर निकलने की मनाही थी। इससे राहत पाने के लिए एक्ट्रेस ने लगातार डाक्टरी इलाज करवाया। यह बीमारी तनाव के कारण बढ़ती है लेकिन तनाव से दूर रह पाना संभव नहीं है। लोगों ने बढ़े वजन के ताने मारे लेकिन उन्होंने खुद को मुस्कराकर संभाला जो भी था रश्मि ने लंबा समय हैल्थ इश्यू में गुजारा आज वह बिलकुल ठीक हैं। 

PunjabKesari

नेशनल सोरायसिस फ़ाउंडेशन के मुताबिक़, अगर शरीर पर कहीं भी लाल चकत्ते नज़र आए। स्किन पर जलन हो तो बिना पूछे-जांचे, दवा लेना ख़तरनाक हो सकता है। खुद का डॉक्टर बनना महंगा पड़ सकता है। डॉक्टर भी मानते हैं कि सोरायसिस के लिहाज़ से सबसे जरूरी है कि हम अपना ख्याल रखें। सबसे जरूरी तनाव से बचें। लाइफस्टाइल हैल्दी और खुद को साफ सुथरा रखें।

Related News