19 APRFRIDAY2024 2:14:02 PM
Nari

छोटी बेटी से नफरत करते थे राजेश, इंडस्ट्री छोड़ यहां जाकर बस गई रिंकी खन्ना

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 27 Jan, 2021 04:50 PM
छोटी बेटी से नफरत करते थे राजेश, इंडस्ट्री छोड़ यहां जाकर बस गई रिंकी खन्ना

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना खन्ना की फैमिली हर एक शख्स सुर्खियों में रहता हैं सिर्फ एक शख्स को छोड़कर और वो रिंकी खन्ना। जी हां, ट्विकंल खन्ना की छोटी बहन रिंकी खन्ना हमेशा लाइमलाइट से दूर रही हैं लेकिन एक वक्त था जब उन्होंने फिल्मीं गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी लेकिन अचानक गायब भी हो गई। चलिए आज हम आपको राजेश-डिंपल की छोटी बेटी रिंकी के बारे में बताते हैं, जिन्होंने बचपन में पिता की नाराजगी खूब झेली।

PunjabKesari

कई महीनों तक नहीं देखा था बेटी का चेहरा 

जी हां, आपने सही सुना रिंकी के जन्म से राकेश खन्ना बिल्कुल खुश नहीं थे। इस जिक्र राजेश खन्ना की जीवनी ‘राजेश खन्ना: कुछ तो लोग कहेंगे’ में किया गया है। दरअसल, राजेश खन्ना को उम्मीद थी कि उनका दूसरा बच्चा बेटा होगा लेकिन डिंपल ने 27 जुलाई 1977 को रिंकी को जन्म दिया। राजेश की जीवनी के मुताबिक, उन्होंने दूसरी बेटी के जन्म के बाद कई महीनों तक उसका मुंह तक नहीं देखा था, यहां तक कि परिवार इस लड़की का नाम तक रखना भूल गया था। 

PunjabKesari

रिंकी का फिल्मी करियर रहा फ्लाॅप

कहा जाता है कि उस वक्त राजेश खन्ना का करियर भी ठीक नहीं चल रहा था। ऊपर से घर में दूसरी बेटी के कदम आते देखकर राजेश काफी दुखी थे मगर बाद में रिंकी की मासूम शरारतें एक पिता के प्यार को रोक नहीं पाई और उन्होंने रिंकी को भी अपने दिल में जगह दी। जब रिंकी बड़ी हुई तो उन्होंने भी मां-पिता की तरह फिल्मी करियर चुना लेकिन उनकी तरह कामयाबी नहीं मिली। रिंकी की डेब्यू फिल्म ही फ्लॉप रही हैं जिसके बाद उन्होंने 4 साल के करियर में महज 4 बॉलीवुड फिल्में की। इसके बाद कुछ तमिल फिल्मों में भी काम किया। मगर सक्सेस नहीं मिली तो रिंकी ने शादी रचा ली और अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई।

PunjabKesari 

लाइमालाइट से दूर यहां रह रही रिंकी 

साल 2003 में रिंकी की मुलाकात बिजनेसमैन समीर सरण से हुई जिनके साथ उन्होंने ब्याह कर लिया और शादी के बाद पति के साथ लंदन में जाकर शिफ्ट हो गई। फिलहाल लाइमलाइट से दूर रिंकी अपनी बेटी और बेटा है। अब रिंकी अपनी फैमिली के साथ ब्रिटेन में सेटल है। हालांकि, बीच में कभी-कंभार मां और बहन ट्विंकल के साथ बॉलीवुड इवेंट में नजर आ जाती है।

Related News