27 APRSATURDAY2024 10:32:15 AM
Nari

पंजाब की  तन्वी शर्मा ने सीनियर एशियन चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण, पीएम ने भी की तारीफ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 19 Mar, 2024 12:05 PM
पंजाब की  तन्वी शर्मा ने सीनियर एशियन चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण, पीएम ने भी की तारीफ

पंजाब के होशियारपुर जिले की 15 वर्षीय बैडमिंटन सनसनी तन्वी शर्मा ने कौशल और द्दढ़ संकल्प के शानदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया में सीनियर एशियाई चैंपियनशिप (एसएसी) में स्वर्ण पदक जीतकर सभी का ध्यान अपनी ओर आक़ृष्ट किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर इस युवा एथलीट की उत्कृष्ट उपलब्धि पर उसे हार्दिक बधाई दी है। 

PunjabKesari
तन्वी शर्मा को लिखे एक पत्र में मोदी ने पूरे देश की ओर से 2023 की बैडमिंटन चैंपियनशिप के दौरान राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि सीनियर एशियाई चैंपियनशिप में उनकी हालिया जीत बैडमिंटन की दुनिया में उनकी एक शानदार यात्रा का अध्याय जोड़ती है। उन्होंने कहा कि उनका कौशल महिला एकल और महिला युगल वर्ग में भी असाधारण टीम भावना का प्रदर्शन कर रहा है। 

PunjabKesari
भारत की खेल प्रतिभा पर गर्व व्यक्त करते हुए मोदी ने ओलंपिक में शीर्ष पायदान पर पहुंचाने के लिए एथलीटों को समर्थन देने की सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इन प्रयासों का उद्देश्य भारतीय खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाना, विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधाएं और वैश्विक कोचिंग विशेषज्ञता तक पहुंच प्रदान करना है प्रधानमंत्री ने कहा कि तन्वी की सफलता निस्संदेह देश भर के अनगिनत महत्वाकांक्षी एथलीटों को प्रेरित करेगी।

PunjabKesari
मोदी का पत्र पाकर बेहद खुश तन्वी ने अपनी भावनाएं साझा कीं। उन्होंने यह कहते हुए बेहद गर्व और खुशी व्यक्त की कि पत्र ने उन्हें सम्मान और उपलब्धि की भावना से ओतप्रोत है। तन्वी ने पत्र को बैडमिंटन के प्रति उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण की मान्यता का प्रतीक बताया और उन्होंने खेल में उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखने का वादा किया। वर्ष 2024 में पेरिस ओलंपिक सहित आगामी अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों को देखते हुए प्रधानमंत्री ने तन्वी को उनके भविष्य के प्रयासों में निरंतर सफलता और बड़ी उपलब्धियों की कामना की। उन्होंने उसे वैश्विक मंच पर चमकने, अपने समर्पण, प्रतिभा और अटूट भावना से दूसरों को प्रेरित करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

Related News