29 APRMONDAY2024 7:16:06 PM
Nari

प्रेमानंद महाराज जी की फिर से बिगड़ी तबीयत, हाल जानने आश्रम दौड़े भक्त

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Apr, 2024 11:24 AM
प्रेमानंद महाराज जी की फिर से बिगड़ी तबीयत, हाल जानने आश्रम दौड़े भक्त

परम पूज्य प्रेमानंद माहाराज जी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है।  शुक्रवार रात अचानक तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया था। उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर भारी संख्या में भक्त आश्रम पहुंचे।  बताया जा रहा है कि अब महाराज पूरी तरह से स्वस्थ हैं वह वापस आश्रम लौट आए हैं, आज उन्होंने फिर से अपनी दिनचर्या शुरु कर दी है।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक प्रख्यात संत  को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए  रामकृष्ण मिशन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस दौरान उनके साथ कई शिष्‍य भी मौजूद थे। जानकारी कं अनुसार पूज्य प्रेमानंद माहाराज जी की तबीयत में अब सुधार है। इको और कुछ टेस्ट के कराने के बाद महाराज जी को फिर आश्रम भेज दिया।

PunjabKesari
प्रेमानंद माहाराज जी ने शनिवार को अपनी रोज की दिनचर्या के हिसाब से काम किया। सुबह परिक्रमा करते हुए आश्रम आए और लोगों को दर्शन दिए फिर सत्संग किया। उनका स्वास्थ्य फिलहाल ठीक है, वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। प्रेमानंद महाराज जी वृन्दावन के रसिक संत हैं, जो राधाकृष्ण  के उपासक हैं। वृन्दावन में उनका श्री हित राधा केलि कुंज आश्रम है। वर्तमान में वे अपने सत्संग व प्रवचनों के माध्यम से सोशल मीडिया पर काफी चर्चित है।

PunjabKesari
माहाराज जी अपने सत्संग और साधकों के साथ एकांतिक वार्तालाप में वे उनके किसी भी प्रश्न को आध्यात्मिक सूक्ष्मताओं के साथ बहुत ही सरल तरीके से समझाते हैं।  महाराज प्रेमानंद जी के दर्शन करने के लिए उनके भक्त देश-विदेश से वृंदावन आते है, और उनका बहुत सम्मान भी करते हैं। उन्होंने अपना जीवन राधा रानी की भक्ति सेवा के लिए समर्पित कर दिया है।

PunjabKesari
 बता दें कि प्रेमानंद  महाराज पिछले 17 सालों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं, उनका नियमित डायलिसिस किया जाता है। इस वजह से अक्‍सर उनके स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ने की खबरें आती रहती हैं। उन्होंने अपनी दोनों किडनियों के नाम राधा और कृष्ण रखा है। उनका यह जीवन किसी चमत्कार से कम नहीं है।

Related News