27 APRSATURDAY2024 7:57:01 PM
Nari

उदयपुर के इस रॉयल 5 स्टार होटल में होगी Parineeti-Raghav की शादी ! देखें inside pics

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Sep, 2023 03:19 PM
उदयपुर के इस रॉयल 5 स्टार होटल में होगी Parineeti-Raghav की शादी ! देखें inside pics

इन दिनों एक्ट्रेस परीणिती चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा खूब सुर्खियों में हैं। अगले हफ्ते 24 सितंबर को दोनों राजस्थान के उदयपुर में सात फेरे लेंगे। बता दें परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढ़ा ने उदयपुर का लीला पैलेस होटल को बतौर अपनी शादी का वेन्यू चुना है। क्या खास है इस लग्जरी होटल में, क्यों इसे इस हाईफाई शादी के वेन्यू के तौर पर चुना...आइए आपको करते हैं इस होटल की सैर और बताते हैं इसकी खासियत.....

PunjabKesari

हर कमरे से दिखता है पिछोला लेक

 द लीला पैलेस होटल की गिनती उदयपुर के बेस्ट लग्जरी होटल में होती है। होटल प्रबंधन का दावा है कि द लीला पैलेस के हर कमरे या फिर सुईट से पूरा पिछोला लेक दिखाई देता है। ऐसा इस लेक के आसपास मौजूद दूसरे किसी भी होटल से नहीं दिखाई देता है। द लीला पैलेस से अरावली की पहाड़ी, सिटी पैलेस और पिछोला लेक का शानदार नजारा दिखाई देता है।

पूरे होटल की सजावट में लाल और सुनहरे (Golden) रंगों की प्रधानता सबसे अधिक नजर आती है। अपने मेहमानों के लिए यह होटल लग्जरी जिम, सूर्योदय और सूर्यास्त के समय योगा सत्र, सौना बाथ, आउटडोर स्विमिंग पूल और विशाल स्पा सेंटर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाता है।

PunjabKesari

नाव की सवारी कर ही पहुंच सकते हैं होटल

 द लीला पैलेस तक पहुंचने के लिए एकमात्र रास्ता नाव की सवारी ही है, क्योंकि यह होटल पिछोला लेक के बीचोबीच बना हुआ है। संगमरमर, ठीकरी आर्ट और हाथों की गयी कलाकारी इस होटल के इंटीरियर को और भी खास बना देती है। पूरे होटल को राजस्थानी लुक में सजाया गया है। इस होटल का सबसे बड़ा सुईट 'महाराजा' और 'रॉयल' सुईट है। दावा किया जाता है कि इन दोनों सुईट का आकार इतना बड़ा है कि यह किसी बंगले की तरह दिखाई देता है। होटल में कई जगहों पर कांच का शानदार काम भी दिखाई देता है। यहां आने वाले सभी सेलिब्रिटिज और गेस्ट का स्वागत परंपरागत मेवाड़ी अंदाज में किया जाता है।

PunjabKesari

सबसे कम किराया है 47 हजार रुपये

 द लीला पैलेस होटल के सभी कमरों को 8 श्रेणियों में बांटा गया है, जिनका एक दिन का किराया 47 हजार से शुरू होकर 10 लाख रुपये तक हो सकता है। इस होटल के सबसे महंगे हैं, महाराजा, रॉयल, लग्जरी और डुप्लेक्स सुईट। वहीं ग्रैंड हेरिटेज लेक व्यू और ग्रैंड हेरिटेज गार्डन व्यू सबसे कम किराया वाले कमरे हैं। महाराजा सुईट में एक लिविंग रुम, स्टडी रुम, डाइनिंग रुम और वॉक अलमारी व मास्टर बेडरुम है।

PunjabKesari

द लीला पैलेस में शादी का खर्च मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उदयपुर के लग्जरी होटल लीला पैलेस में एक आम शादी का खर्च करीब 2 से 2.2 करोड़ रुपये तक हो सकता है। 

PunjabKesari

डेकोरेशन : करीब 20-35 लाख रुपये 
मेहमानों के लिए कमरों की बुकिंग : द लीला पैलेस में कुल 150 कमरे हैं, जिनमें बिना बराम्दे के कमरे भी शामिल है। सभी कमरों की बुकिंग करने के लिए लगभग 60 लाख रुपये खर्च हो सकते हैं, जिसमें 300 मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था की जा सकती है। 
खाना-पीना : द लीला पैलेस में शादी के लिए 300 मेहमानों के खाने-पीने का खर्च करीब 30 लाख रुपये तक हो सकता है।
PunjabKesari

Related News