06 MAYMONDAY2024 2:28:07 PM
Nari

राजस्थान या गोवा नहीं....अब Destination Wedding के लिए जाएं धरती से 100,000 फीट ऊपर स्पेस पर!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 May, 2023 02:59 PM
राजस्थान या गोवा नहीं....अब Destination Wedding के लिए जाएं धरती से 100,000 फीट ऊपर स्पेस पर!

आप सब ने डेस्टिनेशन वेडिंग के बारे में तो सुना ही होगा, लेकिन क्या आपने कभी धरती से 100,000 फीट ऊपर जाकर अपने होने वाले पति के साथ जीने-मरने की कसमें खाने की सोची है। चौंकने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि ऐसा सच में अब मुमकिन है। जोड़ों का स्पेस में शादी करने का जिम्मा उठा लिया है स्पेस पर्सपेक्टिव नाम की कंपनी लोगों को आमंत्रित कर रही है कि वो उनके स्पेसशिप नेपच्यून पर सवार होकर धरती से बाहर जाकर शादी करें। बता दें कि इस स्पेसशिप में बहुत ही विशाल खिड़कियां हैं, जिसमें आप पृथ्वी का मनमोहक नजर स्पेस से देख सकती हैं। शादी के लिए 6 घंटे की ये यात्रा सच में बहुत ही यादगार होगी। बता दें कि ये यात्रा मेहमानों को 100,000 फीट की ऊंचाई तक ले जाएगा। 2024 तक ये स्पेसशिप बनकर तैयार हो जाएगे, लेकिन लोग अभी से ही इसके लिए बहुत उत्सुक हैं और कभी तक 1000 टिकट बिक भी चुकी हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आसामान में उड़ते हुए शादी करने में कितना खर्च आ सकता है। बता दें एक इंसान की टिकट का खर्चा पड़ेगा 1 करोड़ रुपये।

उनकी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, यात्रियों को पूरी उड़ान के दौरान सुखद और तल्लीन करने वाले अनुभव का वादा किया जाता है। उनके पास अपने साथी यात्रियों के साथ बातचीत में शामिल होने के साथ-साथ कॉकटेल का सामाजिककरण और लिप्त होने का अवसर है। इसके अतिरिक्त, वे अंतरिक्ष में अपनी चढ़ाई में साथ देने के लिए सही प्लेलिस्ट को क्यूरेट कर सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tony Robbins (@tonyrobbins)

स्पेश कैप्सूल में हैं सारे सुविधाएं

कंपनी ने इस स्पेसशिप या कैप्सूल के बारे में और बात करते हुए कहा कि इस कैप्सूल पूरी तरह से फंक्शन करता हुआ टॉयलेट भी  है जो बाहर का खूबसूरत दृश्य पेश करता है। वो स्पेस लाउंज में अब तक की सबसे बड़ी खिड़कियों का दावा कर रहे है, यात्रियों को आश्चर्यजनक 360 डिग्री दृश्य देखने को मिलेंगे।  इसके अलावा, हाई-स्पीड वाई-फाई कनेक्शन भी उपल्बध है जिससे आप परिवार और दोस्तों के साथ स्पेस पर ही बैठे सबकुछ शेयर कर सकते हैं।

PunjabKesari

कैप्सूल को एक पायलट के साथ कुल आठ यात्रियों एक बार में आराम से यात्रा कर सकते  हैं। आरामदायक बैठने वाली सीटों से सुसज्जित, कैप्सूल एक यादागर वेडिंग के लिए परफेक्ट है। स्पेस पर्सपेक्टिव के सह-संस्थापक जेन पोयंटर का सुझाव है कि कैप्सूल को डाइनिंग रूम टेबल या यहां तक कि शादी कराने वाले पंडित  को शामिल करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है, जो कपल और उनके मेहमानों के लिए एक व्यक्तिगत और यादगार अनुभव बनाने में सहायक होगा। 
 

Related News