26 APRFRIDAY2024 3:13:53 AM
Nari

एक-दो नहीं शाहिद कपूर की हैं 3 मां और 3 पिता, जानिए पूरी रिश्तेदारी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Nov, 2019 01:12 PM
एक-दो नहीं शाहिद कपूर की हैं 3 मां और 3 पिता, जानिए पूरी रिश्तेदारी

बॉलीवुड के डेशिंग और हेंडसम एक्टर्स में एक नाम शाहिद कपूर का भी आता है। उनके लुक और स्टाइल पर लाखों लोग फिदा हैं। आए दिन यह हैंडसम ब्वॉय जिम सेशन के दौरान स्पॉट हो ही जाता हैं। लोग सिर्फ उनकी लुक्स ही नहीं बल्कि टोंड मस्कुलर बॉडी पर भी मरते हैं और शाहिद की तरह मीरा भी किसी दीवाज से कम नहीं दिखतीं। आए दिन वह पति के साथ इवेंट में शामिल होती हैं और एक से बढ़ कर एक स्टाइलिश ड्रेस में नजर आती है। वहीं इस मॉस्ट स्टाइलिश कपल के रिश्ते की बात करें तो दोनों ही बड़े अच्छे से अपने रिलेशनशिप को चला रहे हैं। दोनों के दो प्यारे से बच्चे हैं जिनका नाम मीशा और ज़ैन कपूर है। दोनों ही मम्मी पापा के साथ स्पॉट होते रहते हैं लेकिन शाहिद की तरह उनके पेरेंट्स लक्की नहीं थे क्योंकि उनका रिश्ता लंबा नहीं चल पाया और दोनों ने रिश्ते को खत्म कर एक नया रिश्ता बनाया। आपको बता दें कि अगर इस हिसाब से देखें तो शाहिद के तीन पिता और तीन मां हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर कैसे? चलिए आपको बताते हैं....

बायोलॉजिकल पिता हैं पंकज कपूर और मां नीलिमा अजीम

शाहिद कपूर के बायोलॉजिकल पिता हैं पंकज कपूर हैं और मां नीलिमा अजीम । शाहिद की मां नीलिमा अजीम की पहली शादी अभिनेता पंकज कपूर से 1975 में हुई थी। शाहिद के जन्म के तीन साल बाद यानी 1984 में नीलिमा और पंकज का तलाक हो गया। तलाक के बाद शाहिद मां नीलिमा के साथ ही रहते थे।

punjab kesari

दूसरी मां हैं सुप्रिया पाठक

पंकज कपूर ने नीलिमा से तलाक लेने के बाद 1989 में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी की और वह शाहिद की दूसरी मां बन गईं। पंकज-सुप्रिया के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रूहान कपूर है और बेटी सना कपूर हैं। इस हिसाब से यह दोनों शाहिद के सौतले भाई-बहन है।

punjab kesari

दूसरे पिता हैं राजेश खट्टर

नीलिमा भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ी उन्होंने 1990 में एक्टर राजेश खट्टर से शादी की, जिनसे उन्हें बेटे ईशान खट्टर हुए लेकिन यह शादी भी नहीं चल पाईं। 2001 में दोनों का तलाक हो गया।
शाहिद के भाई ईशान अपनी मां के साथ ही रहते हैं।

punjab kesari


मां नीलिमा ने उस्ताद रजा अली खान से की तीसरी शादी

राजेश खट्टर से तलाक के बाद नीलिमा ने तीसरी शादी उस्ताद रजा अली खान से की थी लेकिन अफसोस यह रिश्ता भी नहीं चला। वहीं राजेश ने नीलिमा से तलाक लेने के बाद  2007 में एक्ट्रेस वंदना सजनानी से शादी कर ली। इस हिसाब से वह शाहिद की तीसरी मां हैं।दिलचस्प बात तो यह है कि शाहिद की अपने सभी माता-पिता से अच्छी बॉंडिंग है। वह उन्हें बहुत प्यार करते हैं, सिर्फ अपनी मम्मी-पापा ही नहीं वह अपने सौतेले भाई-बहनों के भी काफी क्लोज हैं। इसकी अच्छी उदाहरण ईशान खट्टर, रूहान और सना कपूर हैं।लेकिन अफसोस मां नीलिमा को तीन शादी के बाद हमसफर का साथ नहीं मिल पाया। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News