13 JULSATURDAY2024 8:48:06 AM
Nari

नाक के बढ़े हुए बाल आपको कर रहे है शर्मिंदा तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 06 Jun, 2023 05:37 PM
नाक के बढ़े हुए बाल आपको कर रहे है शर्मिंदा तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

हमारे शरीर के अन्य हिस्सों के समान ही नाक में भी छोटे- छोटे बाल होते है जो कभी न कभी हमारी खूबसूरती को बिगाड़ देते है। कई बार तो इनकी ग्रोथ इतनी बढ़ जाती है कि हमे शर्मिंदगी  महसूस होने लगती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो चिंता न करें। क्योंकि हमारे टिप्स की मदद से आपको इनसे छुटकारा मिल सकता है। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

चीनी और नींबू का रस

नाक के बालों को हटाने के लिए आपको सबसे पहले 2 बड़े चम्मच चीनी और 2 बड़े चम्मच नींबू के साथ 9 बड़े चम्मच पानी मिलाना होगा। फिर इस मिश्रण को तब तक गर्म करें जब तक इसमेंबुलबुले न दिखने लगें और फिर इसे ठंडा होने दें। इसे स्पैचुला की मदद से नाक पर लगाएं और लगभग 20-25 मिनट के लिए रख दें। इसेसर्कुलर मोशन में रगड़ते हुए ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

 

नींबू और शहद

इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले दो बड़े चम्मच चीनी के साथ नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच शहद  मिलाएं। फिर इस मिश्रण को कम से कम तीन मिनट तक गर्म करें। पेस्ट के ठंडा होने के बाद, क्षेत्रों पर कॉर्नस्टार्च लगाएं और पेस्ट को बालों के बढ़ने की दिशा में फैलाएं। इसके बाद, एक वैक्सिंग स्ट्रिप या एकसूती कपड़े का इस्तेमाल करें और बालों को विकास की विपरीत दिशा में बाहर निकालें।

 

PunjabKesari

दलिया और केला

इस समस्या को दूर करने के लिए दलिया और केले का इस्तेमाल करना बेस्ट है। सबसे पहले एक पके केले के साथ दो बड़े चम्मच दलिया मिलाएं और इस पेस्ट को प्रभावित क्षेत्रों पर लगाएं। 15 मिनट तकमसाज करें और ठंडे पानी से धो लें दलिया एक बेहतरीन, हाइड्रेटिंग स्क्रब बनाता है और एंटीऑक्सिडेंट से भरा हुआ है जो आपकी त्वचा से लालिमा को दूर करने में मदद करता है।यह पेस्ट आपके नाक के बालों को हटाने के अलावा आपको ग्लोइंग स्किन भी देगा।

PunjabKesari


 



 

 

Related News