03 MAYFRIDAY2024 6:16:01 PM
Nari

पिता की तरह आर्मी में जाना चाहती थी निम्रत, ठुकराईं 30 फिल्में लेकिन...

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 Mar, 2021 04:38 PM
पिता की तरह आर्मी में जाना चाहती थी निम्रत, ठुकराईं 30 फिल्में लेकिन...

निम्रत कौर ने 'लंच बॉक्स' और 'एयर लिफ्ट' जैसी फिल्मों से पहचान बना चुकी निम्रत कौर शायद ऐसी पहली एक्ट्रेस होगी जिन्होंने फिल्म डेब्यू से पहले ही 27 से 30 फिल्मों को ठुकराया। दरअसल, निम्रत फिल्में करना तो चाहती थी लेकिन अच्छी फिल्में। 

आर्मी में भर्ती होना चाहती थी निम्रत

राजस्थान के पिलानी की रहने वाली निम्रत के पिता आर्मी में काम करते थे और आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए। निम्रत की एक बड़ी बहन भी हैं जोकि एक बैंगलोर कर्नाटक में साइक्लॉजिस्ट हैं। हालांकि, शुरुआत में निम्रत पिता की तरह आर्मी में भर्ती होना चाहती थी लेकिन उनका ख्याल बदला और उन्होंन एक्टिंग की तरफ रुख किया। पढ़ाई पूरी होने के बाद मुंबई जाकर मॉडलिंग शुरू की। कई उतार-चढ़ाव के बाद दिल्ली से जॉब करके अपनी पूरी सेविंग्स लेकर मुंबई आईं सेविंग्स के पैसों से उन्होंने 6-7 महीने गुजारा किया। 

PunjabKesari

प्रोडक्शन हाउसेज और एजेंसियों के नाम ऑनलाइन देखना शुरू किए, जहां निम्रत अपनी फोटोग्राफ दे आती थी लेकिन रिसपॉन्स कभी नहीं आता था। उस वक्त मोबाइल फोन्स, कॉल्स भी काफी महंगी थी। वो पीसीओ से मां को फोन करती और घंटों रोती रहती थी। वो वक्त एक्ट्रेस के लिए काफी कठिन व डरावना था। 

इंग्लिश फिल्म से की थी शुरूआत

एक्टिंग की शुरूआत इंग्लिश फिल्म 'वन नाइट विद द किंग' से की थी। बॉलीवुड में डेब्यू अनुराग कश्यप की फिल्म पेडलर से किया। निम्रत अमेरकिन टीवी सीरीज होमलैंड में भी नजर आ चुकी है। 

PunjabKesari

रवि शास्त्री से अफेयर को लेकर बटोरी थी सुर्खियां 

निम्रत कौर इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री से अफेयर को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं। रवि शास्त्री जोकि पहले से शादीशुदा व बच्चों के पिता थे और उम्र में भी निम्रत से काफी बड़े। खबरों के मुताबिक, दोनों ने दो साल एक दूसरे को डेट किया। हालांकि, निम्रत ने इस खबरों को महज अफवाह करार दिया। 

PunjabKesari

बता दें कि निम्रत 40 की होने जा रही हैं लेकिन उन्हें अपना दूल्हा अभी तक नहीं मिला है लेकिन आधी उम्र के बाद भी कुंवारी एक्ट्रेस की लिस्ट में तो उनका भी नाम दर्ज हो चुका है।

Related News