25 OCTSUNDAY2020 10:41:53 PM
Nari

Beauty Tips: सोने से पहले ये काम करना ना भूलें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 May, 2020 04:17 PM
Beauty Tips: सोने से पहले ये काम करना ना भूलें

दिनभर त्वचा को धूल-मिट्टी, प्रदूषण का सामना करना पड़ता है। वहीं मेकअप के कारण भी स्किन खुलकर सांस नहीं ले पाती। ज्यादातर महिलाएं लगता है कि सुबह चेहरा धोना, क्रीम लगाना और मेकअप करना ही काफी है जबकि ऐसा नहीं है। स्किन केयर सबसे अच्छा समय है रात में। रात को त्वचा पर ना ही कोई मेकअप होता है और ना ही क्रीम, जिसके कारण वो खुलकर सांस ले पाती है। हम आपको कुछ ओवरनाइट ब्यूटी टिप्स, जिन्हें हर लड़की को फॉलो करना चाहिए।

मेकअप करें रिमूव

सोने से पहले अपने मेकअप को रिमूव करना ना भूलें, फिर चाहें आप मेकअप किया हो या ना किया हो। इसके लिए आप गुलाबजल का यूज करें।

The 5 Best Facial Cleansing Wipes

ब्रश करना

रात को ब्रश करने से दांतों में फंसा खाना अच्छे से बाहर निकल जाएगा। इससे दांतों में सड़न और कीड़े लगने का डर नहीं रहेगा। मजबूत दांतों और खूबसूरत हंसी के लिए रात को रोजाना टूथब्रश करें।

लोशन या माइश्चराइज लगाएं

शॉवर लेने के बाद पूरी बॉडी पर लोशन या माइश्चराइजर जरूर लगाएं। आप चाहें तो इसके लिए नारियल तेल का यूज भी कर सकते हैं। इससे त्वचा में बनी रहेगी और स्किन खिची-खिची महसूस होगी।

नाइट क्रीम लगाएं

चेहरे पर नाइट क्रीम लगाना ना भूलें। अगर आप नाइट क्रीम नहीं लगाते तो आप नारियल तेल, बादाम या ऑलिव ऑयल लगा सकते हैं। आप चाहें तो एलोवरा जेल भी लगा सकते हैं।

Why Do We Need To Use Night Cream? - BedazzleU

होंठों की केयर

एलोवेरा जेल या लिप बाम से होंठों की मसाज करके ओवरनाइट के लिए छोड़ दें। इससे उनमें नमी बनी रहेगी और वो फटेंगे नहीं। इसके अलावा थोड़ा-सा तेल नाभि में भी लगाएं।

आंखों की क्रीम से मसाज

अगर डार्क सर्कल्स से परेशान हैं तो विटामिन-ई जैल से अंडर आईज मसाज करें। साथ ही सोने से पहले आंखों को चारों तरफ स्पैशल आईज क्रीम से मसाज करें।

बालों को सुलझा लें

सोने से पहले अपने बालों को सुलझाना ना भूलें। साथ ही बालों को कसकर ना बांधें। इससे सुबह आपके बाल फंसेंगे और टूटेंगे नहीं।

How to Get Rid of Tangles in Your Hair – HerStyler

घनी आइब्रो व आईलैशेज

थोड़ी-सी एलोवेरा जेल आइब्रो व आईलैशेज पर लगाएं। रोजाना ऐसा करने से आइब्रो व आईलैशेज घनी होगी।

शॉवर लें

गर्मियों में पसीना काफी निकलता है और धूल-मिट्टी भी शरीर पर लगी होती है। ऐसे में सोने से पहले शॉवर जरूर लें। आप पानी में गुलाबजल व नींबू का रस मिलाकर भी स्नान कर सकते हैं।

सोने से पहले इन बातों का भी रखें ध्यान...

. तकिए को अच्छे से साफ करें।
. सोने से पहले शुगर का सेवन ना करें।
. सोने से कुछ घंटे पहले मोबाइल का इस्तेमाल करने से बचें।

Put the Phone Away! 3 Reasons Why Looking at It Before Bed Is a ...

Related News