Twitter
You are hereNari

मैनिक्योर के बाद नेल पॉलिश लगा रही है तो ट्राई करें ये छोटे-छोटे ट्रिक्स

मैनिक्योर के बाद नेल पॉलिश लगा रही है तो ट्राई करें ये छोटे-छोटे ट्रिक्स
Views:- Sunday, March 11, 2018-12:08 PM

चेहरे के साथ हाथों की खूबसूरती भी मायने रखती है क्योंकि हमारी सुंदरता चेहरे से ज्यादा हाथ-पैर से आंकी जाती है। इसलिए अधिकतर लड़कियां अपने हाथों पर हर महीने में मैनिक्योर करवाती है, ताकि हाथों और नाखूनों की अच्छी से सफाई हो सकें और उनकी सुंदरता उभर के सामने आए लेकिन हर बार पार्लर में जाकर मैनिक्योर करवाना भी संभव नहीं है। इसलिए ज्यादातर लड़कियां घर पर ही अपना मैनिक्योर कर लेती है। कई बार नेल पेंट लगाते समय वहीं खराब हो जाती है। ऐसे में उसे उतारने के बजाएं आप कुछ आसान तरीके अपनाकर ही ठीक कर सकते है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे है, जो आपके खराब हुए मैनिक्योर को सुधारने में मदद करेंगे। 

 

1. चिप्ड पॉलिश

PunjabKesari
हाथों की सफाई करने के बाद हम नैल आर्ट या नेल पेंट लगाते है लेकिन कुछ दिनों बाद वह नाखूनों की टिप से हट जाता है। ऐसे में व्हाइट नेल बफर लेकर चिप्ड एरिया पर लगाएं। इसके बाद रिज फिलिंग बेस कोट, नेल पॉलिश का एक काट लाने के बाद टोपकोट लेयर लगाएं। इससे आपकी नेल पेंट एक हफ्ते तक टिकी रहेगी। 

 

2. नाखून का टूटना

PunjabKesari
एक नाखून टूट जाने की वजह से सारे नाखूनों को काटना पड़ जाता है। अगर आप उन्हें नहीं काटना चाहते तो एक बैंड-एड बनाएं। क्रैक हुए एरिया पर टी-बैग का छोटा कोना या फिर पेपर टॉवल लगाएं। इसके बाद इसपर नेल ग्लू की बूंद डालें। इससे डैमेज हुआ नेल जुड़ जाएंगा। फिर सॉफ्ट बफर से इसे ठीक करें। 

 

3. नेल पेंट पर निशान 
अगर नेल पेंट जल्दी से सूखती नहीं, जिस वजह से उसपर कोई न कोई निशान पड़ ही जाता है। ऐसी स्थिति में नेल पर एक रिज फिलर लगाएं। फिर नेल पॉलिश की एक कोट और बाद में पतला कोट लगाएं। इससे निशान छिप जाएगा। 

 

4. स्मज फिक्स करना
नेल पॉलिश स्मज हो गई है तो इसको ठीक करने के लिए एक बूंद रिमूवर पर अपनी फिंगरटिप लगाएं। अब स्मज एरिया को आराम से छुएं और साफ करें। आप चाहें तो इसके लिए ऑरेंज वुड स्टिक भी इस्तेमाल कर सकते है। 

 

5. ज्यादा लेयर का समाधान
अगर आपने गलती से नेल पेंट की ज्यादा लेयर्स लगा ली है और वह अच्छी नहीं लग रही है तो ऐसीटोन में एक छोटा ब्रश डुबोएं और उससे मनचाही लेयर साफ करें। इसको इस्तेमाल करते समय नेल पेंट पर अधिक दवाब न डालें। 


मैनिक्योर करते समय ध्यान रखें ये बातें


- नेल पॉलिश लगाने से पहले उन्हें क्लींजर या नेल रिमूवर से साफ करें

- नेल पॉलिश लगाते समय अंगूठे और मध्यमा उंगली से ब्रश पकड़ें और बाकी उंगलियों से कैप का टॉप पकड़ें। 

- नेल पेंट हमेशा पतली लेयर में लगाएं। एक कोट सूखने के कुछ समय बाद ही दूसरा कोट लगाना शुरू करें। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News