08 SEPSUNDAY2024 6:08:19 AM
Nari

Monsoon Makeup Hacks: अब लॉन्ग लास्टिंग रहेगी लिपस्टिक, बस पहले करें ये काम

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 23 Jul, 2024 09:22 AM
Monsoon Makeup Hacks: अब लॉन्ग लास्टिंग रहेगी लिपस्टिक, बस पहले करें ये काम

नारी डेस्क: मानसून के मौसम में लंबे समय तक टिकने वाली लिपस्टिक चुनना जरुरी होता है। इस मौसम में बढ़ती नमी और वर्षा के दौरान, लिपस्टिक की चमक और रंग को बनाए रखने के लिए कुछ आसान आसान टिप्स को फॉलो करना बेहद जरुरी होता है। यहाँ हम आपको ऐसे तरीके बताएंगे जिनसे आप आसानी से अपनी लिपस्टिक को दिन भर मानसून में भी टिकाए रख सकेंगे, और दिनभर के समय में उसका आनंद उठा सकें।

लॉन्ग-वियरिंग फॉर्मूला चुनें

ऐसी लिपस्टिक चुनें जो लॉन्ग-वियरिंग या ट्रांसफर-रेजिस्टेंट हो। ये फॉर्मूले मॉनसून की भीगी शर्तों में भी टिके रहने के लिए डिज़ाइन किए गए होते हैं।

लिप लाइनर का उपयोग करें

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठों को लिप लाइनर से आउटलाइन करें और उसे भरें। यह एक बेस बनाता है जो फैदा पहुंचाता है और लिपस्टिक को फैलने से रोकता है।

PunjabKesari

ब्लॉटिंग तकनीक

लिपस्टिक लगाने के बाद, अपने होंठों को टिश्यू से रुब करें ताकि अतिरिक्त तेल और नमी हट जाए। इससे लिपस्टिक सेट हो जाती है और स्मजिंग से बचाया जा सकता है।

लेयर और सेट करें

लिपस्टिक को पतली परतों में लगाएं, हर परत के बीच ब्लॉट करें। जब आप चाहे तो, अपने होंठों पर स्पष्ट पाउडर लगाएं ताकि रंग स्थिर हो और बना रहे।

अतिरिक्त नमी से बचें

लिपस्टिक लगाने के बाद, अतिरिक्त पानी या नमी से बचें। अगर होंठ भीग जाएं तो, उन्हें पत से सूखा लें ताकि रंग फीक न हो जाए।

PunjabKesari

टच-अप के लिए सामग्री संग्रहित करें

बैग में एक छोटा सा दर्पण, आपकी लिपस्टिक, और एक लिप ब्रश या कॉटन स्वॉब रखें ताकि आप दिन भर में आसानी से टच-अप कर सकें।

मैट या स्टेन फॉर्मूला चुनें 

मैट लिपस्टिक या लिप स्टेन अक्सर क्रीमी या चमकदार समाप्तियों की तुलना में अच्छी स्थिरता प्रदान करते हैं। वे होंठों पर अच्छी तरह से लगते हैं और ट्रांसफर कम होता है।

होंठों को तैयार करें

लिपस्टिक लगाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके होंठों की अच्छी तरह से मोइस्चराइज़ और एक्सफोलिएट हो गए हैं। सूखे और छीले होंठ लिपस्टिक को असमान रूप से बैठने और जल्दी उतरने के लिए कारण बन सकते हैं।

PunjabKesari

इन सुझावों का पालन करके आप मानसून में लंबे समय तक सुंदर और फ्रेश लिपस्टिक का आनंद उठा सकते हैं।

Related News