27 APRSATURDAY2024 5:07:20 AM
Nari

पैसों की किल्लत दूर करेगा सही जगह पर लगा शीशा!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Apr, 2020 12:06 PM
पैसों की किल्लत दूर करेगा सही जगह पर लगा शीशा!

हर कोई अपना जीवन शांति व सुखी बीताना चाहता है। हालांकि, हमेशा भाग्य का साथ मिलना संभव नहीं। मगर कुछ चीजों का ध्यान रखकर इसे संभव किया जा सकता है। ऐसे में घर-परिवार की परेशानियां दूर हो सुख-समृद्धि, खुशियां व पॉजिटिविटी आती है। तो आइए जानते हैं उन जरूरी बातों के बारे में...

मुख्य द्वार पर लगाएं पौधे

घर, दुकान व ऑफिस के मुख्य द्वार पर सुंदर, आकर्षित व खुशबूदार पौधे लगाने चाहिए। इससे वहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। व्यक्ति दिनभर तरोताजा, खुशहाल और टेंशन फ्री महसूस करता है। काम में दिल लगता है, जिससे तरक्की के रास्ते खुलते हैं। इसके साथ ही कांटेदार व नुकीले पौधे लगाने से बचना चाहिए। ये पौधे नेगेटिव एनर्जी को फैलाते हैं, जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

तिजोरी व गल्ले पर लगाएं शीशा

वास्तु के अनुसार घर और दुकान की तिजोरी में नीचे और ऊपर तरफ आइना लगाएं। इससे आमदनी में में तेजी से वृद्धि होती है। हो सके तो तिजोरी व गल्ले में 1 सोने या चांदी का सिक्का रखें। वास्तु के अनुसार ये सिक्के शुभता का प्रतीक माने जाते हैं।

ऐसी फोटो लगाएं

घर, दुकान और ऑफिस में हिंसक तस्वीरें लगाने से बचें। खासतौर पर ऐसी फोटो को दक्षिण- पश्चिम दिशा में लगाने से बचना चाहिए।‌ असल में दक्षिण-पश्चिम को रिश्तों का कोना कहा जाता हैं। ऐसे में यहां हिंसक, डरावने पशु-पक्षियों की फोटो लगाने की गलती न करें। इसलिए घर-परिवार की खुशहाली, अच्छी सेहत और भाग्योदय के लिए हमेशा इस कोने में सुंदर व मन को मोह लेने वाली तस्वीरों को लगाएं।

PunjabKesari

ऐसी हो सीढ़ियों

घर या दुकान में सीधी सीढ़ी बनाने से बचना चाहिए। यह वास्तुदोष का कारण बनती है। इसके कारण घर नेगेटिविटी आती है। इसके साथ ही परेशानियों, तनाव, लड़ाई-झगड़े का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में इनसे बचने के लिए सीढ़ियों को बदल कर तिरछी या घुमावदार बनवाएं। अगर कहीं आप इसे बदलवा नहीं सकते हैं तो सीढ़ियों के नीचे एक सुंदर सी विंड चाइम लगाएं। याद रखें विंड चाइम 6 रॉड वाली हो। इससे वास्तु दूर हो भाग्य की उन्नति होती है।

Related News