22 SEPWEDNESDAY2021 5:09:32 AM
Nari

लवली यूनिवर्सिटी के 11 खिलाड़ी पहुंचे टोक्यो ओलंपिक, विराट कोहली बोले- देश में 10 और LPU बनने चाहिए

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 27 Jul, 2021 05:57 PM
लवली यूनिवर्सिटी के 11 खिलाड़ी पहुंचे टोक्यो ओलंपिक, विराट कोहली बोले- देश में 10 और LPU बनने चाहिए

23 जुलाई से टोक्यो ओलिंपिक का आगाज हो गया है। इस बार ओलंपिक में भारत की ओर से इसमें 127 खिलाड़ियों का दल हिस्सा ले रहा है। बतां दें कि सबसे ज्यादा 31 खिलाड़ी हरियाणा से हैं और 19 खिलाड़ी पंजाब से है। वहीं इस बार ओलंपिक में खास बात यह भी है कि टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लेने भारतीय दल में 11 खिलाड़ी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के स्टूडेंट हैं। आईए जानते हैं इनके बारे में-

-पुरुष हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह यहां से एमबीए कर रहे हैं। 
-वहीं पहलवान बजरंग पुनिया पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढाई कर रहे हैं। 
-भारतीय पैरा-एथलीट निषाद कुमार बीए की पढ़ाई कर रहे हैं। 
--जबिक भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड अफसर नीरज चोपड़ा भी बीए और 400 मी और 800 मीटर रेस में भाग लेने वाले अमोज जैकब बीपीएड कर रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं इस पर एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने ओलिंपिक में चयनित खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके छात्र खिलाड़ी के रूप में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया नेशनल यूनिवर्सिटीज प्रतियोगिता 2020 में देश के सभी निजी विश्वविद्यालयों में से एलपीयू ने पहला स्थान हासिल किया था।

क्रिकेटर विराट कोहली भी LPU की तारिफ करते नहीं थके
सिर्फ इतना ही नहीं, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी पंजाब के फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी का जिक्र किया है। टोक्यो ओलंपिक में लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी का जलवा देखने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस युनिवर्सिटी की तारीफ करते नहीं थक रहे। इस पर विराट ने ट्वीट करके कह कहा कि हमारे देश में 10 लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी और होनी चाहिए।

विराट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से उन खिलाड़ियों के नाम और तस्वीरों को भी शेयर किया। विराट ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा कि भारत को 10 और एलपीयू की जरूरत है। एलपीयू के 11 छात्रों को शुभकामनाएं जो 2021 टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सचमुच एक बड़ी उपलब्धि है!

PunjabKesari

यह दो खिलाड़ी भी कर चुके हैं LPU  का नाम रोशन
वहीं जानकारी के लिए यह भी बतां दें कि 2019 महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मुक्केबाज मंजू रानी ने रजत हासिल किया था। तब वह एलपीयू में स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। बीकॉम की छात्रा उन्नति शर्मा ने सीनियर नेशनल रैंकिंग जूडो चैंपियनशिप 2019 में रजत पदक जीता था। 
 

Related News