26 APRFRIDAY2024 3:13:29 PM
Nari

Lohri 2022: चेहरे की रौनक बढ़ा देंगे ये फेसपैक, घर पर ही मिलेगा इंस्टेंट Glow

  • Edited By neetu,
  • Updated: 10 Jan, 2022 10:32 AM
Lohri 2022: चेहरे की रौनक बढ़ा देंगे ये फेसपैक, घर पर ही मिलेगा इंस्टेंट Glow

लोहड़ी का त्योहार उत्तरी भारत के साथ देश की कई जगहों पर मनाया जाता है। इस दौरान एक-दूसरे को लोहड़ी की बधाई देने के साथ पार्टी भी रखते हैं। ऐसे में अगर आप भी किसी पार्टी पर जाने वाली हैं तो घर पर फेसपैक लगाकर चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पा सकती है। सभी चीजें नेचुरल होने से इससे स्किन को किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट होने का खतरा भी नहीं होगा।

दही और टमाटर फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच टमाटर का पेस्ट और 2 चम्मच दही मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर 15 मिनट कर लगाएं। बाद में पानी से इसे साफ कर लें।

PunjabKesari

फायदा

टमाटर में मौजूद एंटी-एजिंग गुण त्वचा में कसाव डालने में मदद करेगा। दही स्किन को गहराई से साफ करके उसे पोषित करेगा। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, ग्लोइंग, मुलायम व जवां नजर आएगा।

शहद-नींबू और दालचीनी फेसपैक

आप चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, टैनिंग व ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए शहद-नींबू और दालचीनी से फेसपैक बनाकर लगा सकती है। इसके लिए एक कटोरी में 1/2 चम्मच दालचीनी पाउडर, 1-1 चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में इसे पानी से साफ करके चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं।

PunjabKesari

फायदा

इस नेचुरल फेसपैक को लगाने से डेड स्किन सेल्स साफ होंगे। चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, पिंपल्स, झुर्रियां आदि साफ होने में मदद मिलेगी। टैनिंग दूर होकर चेहरे पर नेचुरल ब्लीच सा निखार आएगा।

कॉफी और शहद फेसपैक

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप शहद और कॉफी फेसपैक लगा सकती है। इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच कॉफी, कोको पाउडर, 1 छोटा चम्मच शहद और नींबू के रस की कुछ बूंदें और जरूरत अनुसार दूध मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से लगाते हुए मसाज करें। फिर 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में पानी से इसे साफ कर लें।

PunjabKesari

फायदा

कॉफी डेड स्किन सेल्स को साफ करके त्वचा को साफ, मुलायम, ग्लोइंग व जवां बनाएं रखने में मदद करेगी। शहद में मौजूद ब्लीचिंग गुण स्किन टैनिंग दूर करके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में मदद करेगा।

नोट- वैसे तो ये सभी फेसपैक नेचुरल चीजों से तैयार किए गए हैं। मगर फिर भी इसे लगाने से स्किन में जलन, खुजली आदि होने पर इसे तुरंत उतार दें। आप चाहें तो इन नुस्खों को अपनाने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकते हैं।

 

Related News