27 MARWEDNESDAY2019 12:18:50 AM
Nari

रेखा और अमिताभ ही नहीं, ये जोड़ियां भी नहीं बन पाई हमसफर

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 11 Oct, 2018 10:52 AM
रेखा और अमिताभ ही नहीं, ये जोड़ियां भी नहीं बन पाई हमसफर

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। पर्दे पर कई सुपरस्टार एक्ट्रेस के साथ रोमांस करने वाले अमिताभ का नाम रेखा के साथ कई बार जुड़ा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने तो यहां कर कह दिया कि दोनों ने छिप कर शादी कर ली है। मगर अमिताभ और रेखा ने कभी अपने रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की। जहां अमिताभ ने जया को अपना जीवन साथी चुना वहीं रेखा जिंदगी में अकेली रह गई। आपको बता दें, बॉलीवुड में सिर्फ अमिताभ और रेखा की जोड़ी ऐसी नहीं है, जो एक ना हो पाए। इनके अलावा भी कई एेसी जोड़ियां हैं जो सिल्वर स्क्रीन पर एक-दूसरे के बिना अधूरे थे लेकिन असल में कभी हमसफर ना बन पाए। 

 

1. गुरुदत्त और वहीदा

PunjabKesari
गुरूदत्त और वहीदा की प्रेम कहानी कभी पूरी नहीं हो पाई। गुरूदत्त वैवाहिक जीवन से ज्यादा तब्जों अपने काम को देते थे। इसी वजह से वह धीरे-धीरे वहीदा जी के करीब आने लगे। गुरूदत्त जी के जीवन में एक एेसा समय आया जब वह अपनी पत्नी गीता दत्त और वहीदा रहमान दोनों को अपनी जिंदगी में रखना चाहते थे। मगर एेसा नहीं हो पाया। वहीदा के प्यार में डूबे गुरुदत्त अपना प्यार पा ना सके और आत्माहत्या कर ली। 

 

2. राज कपूर और नरगिस

PunjabKesari
राज कपूर और नरगिस जितने करीब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देते थे उससे कही ज्यादा नजदीक वह असल जिंदगी में थे। मगर राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर नरगिस को अपने घर की बहू नहीं बनाना चाहते थे लेकिन बेटे के प्यार के आगे वह कुछ ना कर पाए। नरगिस के साथ अपने जिंदगी बिताने का सपना दिख रहे राज कूपर का सपना एक दिन टूट गया। नरगिस की जिंदगी में सुनील दत्त आ गए और राजकपूर का प्यार अधूरा रह गया। 

 

3. दिलीप कुमार और मधुबाला

PunjabKesari
दिलीप कुमार और मधुबाला एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे। दोनों जिंदगीभर साथ रहना चाहते थे। मगर मधुबाला के पिता को दोनों की नजदीकियां पसंद नहीं थी। इसी वजह से दोनों अलग हो गए। जहां दिलीप ने सायरा बानो से शादी कर ली वहीं मधुबाला ने किशोर कमुार को अपना जीवन साथी चुना। अलग होने के बाद दोनों एक-दूसरे का सामना करने से भी कतराते थे। 

 

4. देवानंद और सुरैया

PunjabKesari
देवानंद और सुरैया की प्रेम कहानी के बारे में हर कोई जानता है। खबरों की मानें तो देवानंद ने फिल्म 'जीत' के दौरान सुरैया को 3 हजार की अंगूठी दी थी। मगर इतना प्यार करने के बावजूद भी दोनों एक ना हो पाए। इसके पीछे वजह थी सुरैया की नानी। वह मुस्लिम और हिंदू की शादी के विरुद्ध थी। वह तो यह भी नहीं चाहती थी कि दोनों साथ में रोमांटिक सीन करे। उन्होंने देवानंद को फोन करके धमकी दी थी कि अगर वह उसकी नातिन से दूर ना हुए तो वह पुलिस में शिकायत कर देगी। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad