08 MAYWEDNESDAY2024 12:03:44 AM
Nari

बॉलीवुड में 8 साल से गायब रोजा एक्ट्रेस अचानक पहुंची इवेंट में, बदली लुक देख लोग हुए हैरान

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 11 Dec, 2019 05:13 PM
बॉलीवुड में 8 साल से गायब रोजा एक्ट्रेस अचानक पहुंची इवेंट में, बदली लुक देख लोग हुए हैरान

हिंदी सिनेमा जगत में साल 1992 में मणिरत्नम की आईं फिल्म 'रोजा' से रातो-रात स्टार बनीं अभिनेत्री मधु शाह तो आपको याद होंगी। मधु शाह को हाल ही में हुए वोग X नायिका फैशन इवेंट में देखा गया। इस इवेंट में मधु शाह की अचानक हुई एंट्री ने लोगों को एकदम चौंका दिया क्योंकि यह अभिनेत्री करीब पिछले 8 सालों से गुमनाम थी।

एक बार फिर लाइमलाइट में आईं एक्ट्रेस मधु शाह

इस इवेंट में रोजा फेम मधु पिंक साड़ी के साथ हाई बन बनाकर पहुंची और एक बार फिर लाइमलाइट में आ गई। इतने सालों में मधु के लुक्स में काफी बदलाव आया है। वे पहले से ज्यादा खूबसूरत और ग्लैमरस हो गई हैं। चलिए जानते हैं लंबे समय से फिल्मी नगरी से गायब मधु की प्रोफेशनल व पर्सनल लाइफस्टोरी।

PunjabKesari,nari

फिल्म 'रोजा' से बनी थी रातो-रात सुपरस्टार

फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल में काम कर चुकी मधु मूल रूप से तमिल हैं, वो हेमा मालिनी की Niece हैं और ईशा देओल की कजिन हैं। इतना ही नहीं अभिनेत्री जूही चावला उनकी भाभी हैं, लेकिन मधु ने बॉलीवुड में अपने रिलेशन की बदौलत नहीं बल्कि खुद की मेहनत और टैलेंट की बदौलत एक मुकाम हासिल किया। अभिनेत्री बनने के लिए मधु ने खूब मुश्कत की। उन्होंने न सिर्फ अपना वजन घटाया बल्कि अपने दांत ठीक करवाए और हिंदी सिखी। बहुत कम लोगों को पता होगा कि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक मलयालम फिल्म ओटयाल पत्तलम से की थी। 1992 में आई उनकी तमिल फिल्म रोजा एक साथ कई भाषाओं में डब हुईं जिसकी वजह से मधु को फेम मिला। 1990 से लेकर 2002 तक उनके करियर के लिए गोल्डन पीरियड रहा।

PunjabKesari,nari

करियर के पीक पर आकर रचाई शादी 

लेकिन करियर के पीक पर आकर उन्होंने 19 फरवरी 1999 में अमेरिका के एक बड़े इंडस्ट्रिलिस्ट आनंद शाह से शादी कीं। शादी के बाद मधु ने फिल्में तो की लेकिन बहुत कम। शादी करते ही उनका करियर ग्राफ नीचे गिरने लगा। शादी के बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगभग बंद हो गए और उन्होंने खुद भी बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। कहा जाता है कि मधु ने मदरहुड पर फोकस करने के लिए फिल्मों से ब्रेक लिया था, एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा- लव यू ...मिस्टर कलाकार से पहले, मैंने ब्रेक लिया था क्योंकि मेरे बच्चे छोटे थे और मैं उन पर ध्यान देना चाहती थी। ऐसा नहीं है कि इसके बाद उन्होंने फिल्में नहीं की, उन्होंने फिल्में तो की लेकिन फ्लॉप रही जिसके बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया।

PunjabKesari,nari

मधु की दो बेटियां अमेया और किया भी हैं। दोनों काफी बड़ी हो चुकी हैं। स्टाइल में मामले में दोनों ही अन्नया पांडे, सुहाना खान को कड़ी टक्कर देती है। ये बात और है कि उनकी बेटियों को लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है और वह खुद को अक्सर लाइमलाइट से दूर रखती हैं लेकिन प्रियंका चोपड़ा के रिसेप्शन पर मीडिया की नजरें इन दो खूबसूरत लड़कियों पर पड़ ही गई थीं। तब मधु की दोनों बेटियां खूब चर्चा में रहीं।

एक समय पर बेचने को मजबूर हो गई थीं अपनी सारी प्रॉपर्टी

बता दें कि मधु की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब उनके पति का बिजनेस पूरी तरह से डूब गया था। करीब 6 महीने तक उनकी कंपनी बंद रही और इंप्लॉय को पैसे तक नहीं दे पाए थे। मगर ऐसे मुश्किल समय पर मधु पति के साथ खड़ी रही। उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी बेचकर इनवेस्टर्स को 100 करोड़ रुपए चुकाए थे। खैर, अब उनकी लाइफ में सबकुछ ठीक है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News