04 DECSATURDAY2021 1:34:46 PM
Nari

Alphabet Secrets: जानिए आपमें ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी जैसी क्या है खूबियां

  • Edited By neetu,
  • Updated: 16 Oct, 2021 02:45 PM
Alphabet Secrets: जानिए आपमें ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी जैसी क्या है खूबियां

हर किसी के नाम बहुत अहमियत रखता है। इससे सामने वाले पहचान मिलती है। मगर ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, हमारे नाम का पहला अक्षर हम पर गहरा असर डालता है। इससे किसी की पसंद-नापसंद व जीवन संबंधी कई बातों का पता लगाया जा सकता है। वहीं आज बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी का जन्मदिन है। ऐसे में आप इस खास मौके पर हम आपको H नाम से शुरू होने वाली लड़कियों के नेचर से जुड़ी कुछ खास बाते बताते हैं। अगर आपका या आपने किसी जानने वाली का नाम H से शुरु होता है तो चलिए जानते हैं आपने हेमा जी जैसे कौन-कौन से गुण है...

खूबसूरत व आकर्षित

ये लड़कियां दिखने में बेहद ही खूबसूरत व आकर्षित होती है। अपनी ब्यूटी व अलग अंदाज के लिए हेमा जी ड्रीम गर्ल से नाम से जानी जाती है।

प्यार का इजहार करने में लगाती है देर

H अक्षर वाली लड़कियां जल्दी किसी से प्यार का इजहार नहीं कर पाती है। ये पार्टनर से दिल की बात कहने में थोड़ी देर लगाती है। मगर एक बार किसी का हाथ थामने पर ये पूरी ईमानदारी से रिश्ता निभाती है।

PunjabKesari

प्यार के मामले में लक्की

भले ही ये लड़कियां प्यार का इजहार करने से कतराती है। मगर इन्हें बेहद ही प्यार करने वाला पार्टनर मिलता है। हम इन्हें प्यार के मामले में लक्की कह सकते हैं। इनका पार्टनर इनकी हर छोटी-बड़ी खुशी का ध्यान रखता है। साथ ही इनकी मैरिड लाइफ हंसी-खुशी से बीतती है।

तेज दिमाग की मालिक

ये लड़कियां दिमाग से भी बेहद तेज होती है। ऐसे में ये अपनी समझ व सूझ-बूझ से किसी काम को मिनटों में सुलझा देती है।

खुशमिजाज व मिलनसार

H अक्षर से नाम शुरु वाली लड़कियां खुशमिजाज व मिलनसार होती है। ये अपनी प्यार भरी मुस्कान से सामने वाले का दिल आसानी से दिल लेती है। ऐसे में लड़के इनसे जल्दी ही इंप्रेस हो जाते हैं। साथ ही इनके दोस्त बनने की कोशिश करते हैं।

PunjabKesari

छोटी-छोटी बातों से खुशी ढूंढ़ने वाली

ये लड़कियां छोटी-छोटी बातों को दिल से लगाने की जगह बेफ्रिकी से जीना पसंद करती है। ये शांति व खुशी से जिंदगी जीना सही समझती है। हम यूं भी कह सकते हैं कि ये लड़कियां छोटी-छोटी बातों से खुशी ढूंढ़ लेती है।

अपने हिसाब से जिंदगी जीना

इन्हें अपनी जिंदगी में किसी की दखलअंदाजी बिल्कुल भी बर्दाशत नहीं होती है।

संकोची

वैसे तो ये लड़कियां आसानी से हर किसी के साथ घुल-मिल जाती है। मगर कई बार ये चीजों को लेकर संकोच करने लगती है। इसतरह से अपना शक दूर करके ही किसी काम को करना सही समझती है।

PunjabKesari

पैसों के मामले खर्चीली

ये लड़कियां जीवन में खूब पैसा कमाती है। इसके साथ ही इन्हें बेहद रिच लाइफ पार्टनर मिलता है। ऐसे में ये कंजूसी से नहीं बल्कि पूरे ऐशों-आराम की जिंदगी जीती है।

Related News