18 OCTMONDAY2021 10:31:39 PM
Nari

अपने अनूठे अंदाज से दिल जीत लेती है अक्तूबर में जन्मीं लड़कियां

  • Edited By neetu,
  • Updated: 05 Oct, 2021 04:10 PM
अपने अनूठे अंदाज से दिल जीत लेती है अक्तूबर में जन्मीं लड़कियां

अक्तूबर को त्योहारों का महीना कहा जाता है। इस दौरान मौसम में भी बदलाव आने लगता है। ऐसे में लोग इस महीने में खूब एन्जॉय करते हैं। बात अगर इस मास में जन्मीं लड़कियों की करें तो ये बेहद ही प्रभावशाली व्यक्तित्व की होती है। ये अपनी सकारात्मक सोच से जल्दी ही सामने वाले को इंप्रेस कर देती है। चलिए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में विस्तार से...

आकर्षक और प्रभावशाली

अक्तूबर में पैदा हुई लड़कियां आकर्षक और प्रभावशाली व्यक्तित्व की होती है। ये अपनी बातों व अनूठे अंदाज से किसी का भी दिल आसानी से जीत लेती है। शायद इसलिए अक्तूबर में जन्मीं लड़कियों की लोकप्रियता बाकियों से अधिक होती है। इसके अलावा ये हमेशा ही एनर्जेटिक रहती है। इसके कारण इन्हें अक्सर दूसरों की ईष्या का सामना करना पड़ता है।

स्वभाव से रोमांटिक

ये लड़कियां रोमांटिक नेचर की होती है। ये किसी के साथ प्यार में पड़ने पर अपने मन की बात कहने में देर नहीं लगाती है। ये लड़कियां पार्टनर की खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है।

PunjabKesari

भावनात्मक रूप से स्थिर

इन लड़कियों का अपनी भावनाओं पर पूरा कंट्रोल होता है। ये किसी से नाराज होने पर भी गुस्से पर काबू कर लेती है। ये अपने गुस्से व नाराजगी को दूसरों के आगे जल्दी जाहिर करना पसंद नहीं करती है। ऐसे में ये लड़कियां हर परिस्थिति में शांत रहती है।

सच्चाई पर चलने वाली

अक्तूबर वाली लड़कियां बेहद ही ईमानदार होती है। ये हमेशा सच का साथ देती है। इन्हें किसी के पीठ पीछे बुराई करने की भी आदत नहीं होती है। इनके मन जो होता है वह ही इनकी जुबान पर रहता है। ये सभी के साथ ईमानदारी भरा रिश्ता रखती है। साथ ही दूसरों से भी ऐसी ही उम्मीद रखती है।

सकारात्मक सोच की मालिक

यह जीवन के हर मोड़ पर सकारात्मक सोच रखती है। अपने इस गुण के कारण ये जीवन में जल्दी ही सफलता पाती है। ये मुश्किल घड़ी को भी अपनी कड़ी मेहनत से पार कर लेती है। ये आगे का सोचने की जगह पर वर्तमान पर ध्यान देती है। इसके अलावा ये एक टीम लीडर की तरह दूसरों को प्रेरित करती रहती है। ऐसे में इनके बारे में कहा जाता है कि इनके पास हर समस्या सा हल होता है।

PunjabKesari

स्ट्रॉन्ग साइकी

इनके बारे में कहा जाता है कि ये लड़कियां जल्दी ही सामने वाले का दिमाग पढ़ लेती है। ऐसे में ये रियल स्टेट, स्टॉक मार्केट, काउसलिंग व कला के क्षेत्र में खूब नाम कमाती है।

खर्चीली

वैसे तो ये लड़कियां बेहद ही समझदार होती है। मगर पैसों के मामले में ये थोड़ी सी लापरवाह मानी जाती है। मगर ये खुद की जगह दूसरों की खुशी के लिए पैसा खर्च करती है। वहीं इन्हें लग्जरी चीजों का शौक होता है। ऐसे में ये भव्य चीजों के प्रति जल्दी ही आकर्षित हो जाती है।

PunjabKesari

दिन में भी सपने देखने वाली

इनमें कमी की बात करें तो इन्हें दिन में सपने देखने पसंद होता है। इस आदत के कारण अक्सर ये लड़कियां जीवन की सच्चाई को स्वीकार नहीं पाती है। ऐसे में इन्हें अपनी पर्सनल, वर्क लाइफ व इमोशल में तालमेल बिठाने की जरूरत होती है।

 

 

Related News