05 DECSATURDAY2020 2:53:54 AM
Nari

माथे की किस का क्या है मतलब? जानिए इसके फायदे

  • Edited By neetu,
  • Updated: 31 Oct, 2020 02:27 PM
माथे की किस का क्या है मतलब? जानिए इसके फायदे

किसी भी रिलेशनशिप में प्यार बहुत ही मायने रखता है। तभी जिंदगी बेहतर व खुशहाल तरीके से बीतती है। ऐसे में बहुत से पार्टनर अपने अंदर के प्यार को एक-दूसरे को किस करके जताते हैं। वैसे तो हाथ और चेहरे पर किस करके पार्टनर अपने दिल का हाल बयां करते हैं। मगर बहुत से लोग माथे पर किस करके भी अपने प्यार का एहसास करवाते हैं। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि पार्टनर द्वारा माथे पर किस करने का असल में क्या मतलब होता है? तो चलिए आज हम आपको पार्टनर द्वारा आपके फोरहेड यानि माथे पर किस करने का मतलब बताते हैं...

इमोशनली अटैच होना

अगर आपके पति आपको माथे पर किस करते हैं तो इसका मतलब वो आपसी इमोशनली अटैच है। वे आपको कभी खोना नहीं चाहते हैं। जिंदगी के हर पल को आपके साथ अच्छे व खुशी से बिताता चाहते है। ऐसे में आपको किस कर वे आपका बताना चाहते हैं कि आप उनके लिए कितनी जरूरी है। 

PunjabKesari

दिल जीतने की कोशिश 

इस तरह माथे पर किस करने से शरीर से गुड गुड हार्मोंस रिलीज़ होते हैं। साथ ही मन शांत हो खुशी का एहसास होता है। यह एहसास आपको दुनिया का सबसे बेहतरीन लगने वाला होता है। ऐसे में वे आपको माथे पर किस कर आपका दिल जीतने की कोशिश करते हैं।

आपको सम्मान देना 

इस तरह माथे पर किस करने का मतलब होगा कि आप उनके लिए बहुत ही जरूरी है। आप उनके लिए सिर्फ एक इंसान ही नहीं बल्कि उनकी जिंदगी है। ऐसे में माथे पर किस कर वे आपको सम्मान देने के साथ उनकी जिंदगी में आने के लिए आपका शुक्रिया करते हैं। इस तरह वे आप तक अपना प्यार और सम्मान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

PunjabKesari

अपनेपन का एहसास

किसी भी नए रिश्ते में एक-दूसरे के साथ कनेक्ट होने में समय लगता है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर आपको माथे पर किस करते हैं तो समझ जाए कि वे आपको कंफर्टेबल फील करवाना चाहते हैं। साथ ही आपको इस बात का एहसास करवाना चाहते हैं कि आप उनके लिए एकदम परफेक्ट है। ऐसे में उनकी तलाश खत्म हो चुकी है। वे आपको दिल से अपनी मान चुके हैं। 

खुद के लिए भी वैसी उम्मीद रखना

प्यार एक ऐसी चीज है जो दोनों तरफ बराबर का होना चाहिए। ऐसे में वे आपको किस कर अपना प्यार झलकाने के साथ खुद के लिए प्यार की उम्मीद रखते हैं। असल में, कोई भी रिश्ता तभी मजबूत होगा। जब दोनों तरफ से बराबर का प्यार, और सम्मान होगा। 
 

Related News