02 MAYTHURSDAY2024 8:22:58 AM
Nari

मिस यूनिवर्स Harnaaz जैसा चाहिए चेहरे पर ग्लो तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Dec, 2021 10:53 AM
मिस यूनिवर्स Harnaaz जैसा चाहिए चेहरे पर ग्लो तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

मिस यूनिवर्स 2021 बनी हरनाज़ कौर को भला कौन नहीं जानता है? वहीं हर कोई उनकी खूबसूरती का भी दीवाना है। मगर क्या आप जानते हैं कि उनकी खूबसूरती का राज कोई कैमिकलयुक्त प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि नेचुरल चीजें है। ऐसे में आज हम आपको मिस यूनिवर्स हरनाज़ कौर की स्किनकेयर रूटीन के बारे में बताते हैं।

स्टेप 1: क्लींजिंग

हरनाज़ कौर की स्किन ड्राई और सेंसेटिव है। ऐसे में वे स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए क्लींजिंग मिल्क का इस्तेमाल करती है। यह मेकअप हटाने, स्किन को गहराई से पोषित करने व ड्राईनेस दूर करने में मदद करता है। ऐसे में स्किन साफ, निखरी, कोमल, मुलायम व जवां नजर आती है।

 


स्टेप 2: टोनर

क्लींजिंग के बाद स्किन पर टोनर का इस्तेमाल किया जाता है। इससे स्किन पर मौजूद गंदगी और अशुद्धियां साफ हो जाती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, हरनाज त्वचा को कोमल और नमीयुक्त बनाए रखने के लिए एक बैलेंसिंग टोनर लगाती हैं। एक्सपर्ट अनुसार बैलेंसिंग टोनर त्वचा के पीएच लेवल को संतुलित रखता है और स्किन टोन में सुधार लाने में मदद करता है।

स्टेप 3: मॉइस्चराइजर

स्किन को हाइड्रेटेड व नेचुरली ग्लोइंग बनाने के लिए हरनाज़ मॉइस्चराइजर लगाना कभी नहीं भूलती है। नियमित रूप से स्किन को मॉइस्चराइज करने से ज्यादा सूखापन या तैलीयता त्वचा से बचाव रहता है। स्किन का अधिक ड्राई या ऑयली होना दोनों की हानिकारक माना जाता है। इससे चेहरे व पिंपल्स, कील-मुंहासे, काले घेरे व अन्य स्किन संबंधी समस्याएं होने का खतरा रहता है। ऐसे में आप भी टोनर लगाने के बाद स्किन को मॉइस्चराइज करना ना भूलें।

 

स्टेप 4: सनस्क्रीन

सनस्क्रीन स्किन पर एक सुरक्षित लेयर बनाकर रखता है। इससे सनटैन, धूल-मिट्टी से बचाव रहता है। इसके साथ ही बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में मदद करता है। ब्यूटी एक्सपर्ट अनुसार, लंबे समय तक धूप में रहने से स्किन कैंसर होने का खतरा रहता है। मगर सनस्क्रीन लगाने से स्किन पर एक सुरक्षा कवच बन जाता है। ऐसे में स्किन कैंसर व अन्य त्वचा से जुड़ी समस्याएं होने से बचाव रहता है।


ऐसे में अगर आप भी मिस यूनिवर्स हरनाज़ कौर जैसी स्किन चाहती हैं तो उनकी इस डेली रूटीन को अपना सकती हैं।

 

 

 

 

Related News